बरेली में निजी अस्पताल का कारनामा, कैंसर पीडित महिला को कोविड पॉजिटिव बताकर किया रेफर, मौत

शहर के मुहल्ला रोहलीटोला पुराना शहर निवासी वृद्ध महिला को लीवर कैंसर की बीमारी थी। 26 दिसंबर को उनकी हालत बिगड़ी तो स्वजन उन्हें लेकर स्टेडियम रोड स्थित एक निजी अस्पताल पहुंचे। जहां महिला को कोविड पॉजिटिव बताकर रेफर कर दिया गया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 31 Dec 2020 06:55 AM (IST) Updated:Thu, 31 Dec 2020 06:55 AM (IST)
बरेली में निजी अस्पताल का कारनामा, कैंसर पीडित महिला को कोविड पॉजिटिव बताकर किया रेफर, मौत
Health : बरेली में निजी अस्पताल का कारनामा, कैंसर पीडित महिला को कोविड पॉजिटिव बताकर किया रेफर, मौत

बरेली, जेएनएन।  बरेली में निजी अस्पताल द्वारा कैंसर पीडित महिला को कोविड पॉजिटिव बताकर रेफर किए जाने का मामला सामने आया है। मुहल्ला रोहलीटोला पुराना शहर निवासी वृद्ध महिला को लीवर कैंसर की बीमारी थी। 26 दिसंबर को उनकी हालत बिगड़ी तो स्वजन उन्हें लेकर स्टेडियम रोड स्थित एक निजी अस्पताल पहुंचे। जहां महिला को कोविड पॉजिटिव बताकर रेफर कर दिया गया। तीन सौ बेड कोविड अस्पताल पहुंचने पर उन्हें कोविड एल-2 अस्पताल के लिए भेज दिया गया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

रोहलीटोला निवासी गीतांजली गुप्ता ने इज्जतनगर पुलिस को तहरीर दी है। उन्होंने बताया कि मां मनोरमा गुप्ता कैंसर से पीड़ित थी। हालत बिगड़ने पर पहले स्टेडियम रोड स्थित अस्पताल ले गए जहां से उन्हें भोजीपुरा स्थित अस्पताल ले जाने को कहा गया। वहां ले जाने पर चिकित्सकों ने कहा कि उनकी मां कोविड संदिग्ध हैं उन्हें अलग वार्ड में रखा जाएगा। इस पर स्वजन तैयार नहीं हुए।

वह मनोरमा गुप्ता को वापस स्टेडियम रोड स्थित अस्पताल लाए जहां उन्हें भर्ती कराया गया। आरोप है कि चिकित्सक ने दस हजार रुपये प्रतिदिन के लिए। बाद में एक हजार रुपये कोविड जांच के लिए। इसके बाद मां को कोविड पॉजिटिव बताकर उन्हें तीन सौ बेड रेफर कर दिया। जहां हालत ठीक न होने की बात कहकर कोविड एल-2 अस्पताल भेज दिया गया।

गीतांजली ने बताया कि कोविड एल-2 में जब उनकी मां की दोबारा जांच हुई तो वह भी निगेटिव आई। वहीं पहले प्राइवेट लैब से जो जांच कराई गई थी वह भी निगेटिव आई थी। वहीं स्टेडियम रोड वाले हॉस्पिटल में हुई जांच की कोई रिपोर्ट नहीं दी गई। उनका आरोप है कि स्टेडियम रोड स्थित हॉस्पिटल के चिकित्सक ने गलत रिपोर्ट बताकर इलाज नहीं किया और लापरवाही की।

इसके चलते वह लोग मां को लेकर इधर उधर भटकते रहे, जिससे उनकी मौत हो गई। इंस्पेक्टर इज्ज्तनगर के के वर्मा ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं सीएमओ ने ऐसे किसी मामले से जानकारी से इन्कार किया है।

chat bot
आपका साथी