बरेली में एक परिवार न्याय न मिलने पर जमीन बेचने व गांव छोड़ने पर अड़ा

एक गांव में भूमि बंटवारा व रास्ते को लेकर परिवार के ही दो पक्षों के बीच विवाद गहराता जा रहा है। एक पक्ष न्याय न मिलने पर भूमि बेचने व गांव छोड़ने पर अड़ा है। दूसरे दिन भी झोपड़ी पर मकान व जमीन बेचने का फ्लैक्स टंगा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 07:32 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 07:32 PM (IST)
बरेली में एक परिवार न्याय न मिलने पर जमीन बेचने व गांव छोड़ने पर अड़ा
बरेली में एक परिवार न्याय न मिलने पर जमीन बेचने व गांव छोड़ने पर अड़ा

जागरण संवाददाता, बरेली : एक गांव में भूमि बंटवारा व रास्ते को लेकर परिवार के ही दो पक्षों के बीच विवाद गहराता जा रहा है। एक पक्ष न्याय न मिलने पर भूमि बेचने व गांव छोड़ने पर अड़ा है। दूसरे दिन भी झोपड़ी पर मकान व जमीन बेचने का फ्लैक्स टंगा रहा।

गांव कुड़का निवासी अंगनलाल व उनके भाई पुरुषोत्तम परिवार से बंटवारे में मिली भूमि पर तिरपाल डालकर रहते हैं। उनके घर के सामने उनके परिवार के फकीर चंद्र का खेत है। अंगनलाल ने खेत से होकर सामने चकरोड तक रास्ता पाने के लिए 7 अगस्त 2021 को संपूर्ण समाधान दिवस मीरगंज में प्रार्थना पत्र दिया था। पीड़ित पक्ष का कहना है कि मामले की शिकायत थाना दिवस में भी की गई, मगर सुनवाई नहीं हुई। मजबूर होकर रविवार को पीड़ित ने परिवार के लोगों की दबंगई व पुलिस की अनदेखी के कारण झोपड़ी पर जमीन बेचने का फ्लैक्स लगा दिया था। इसकी जानकारी मिलने पर दारोगा घनश्याम ने उन्हें समझाया लेकिन बात नहीं बनी। दूसरा पक्ष के परिवार के फकीर चंद्र ने बताया कि हमारी कभी लड़ाई नहीं हुई। यह दादा परदादा के बंटवारे की जगह है। हम खेत से रास्ता देने को तैयार हैं। सोमवार को भी अंगनलाल की झोपड़ी पर जमीन बेचने व गांव छोड़कर जाने का फ्लैक्स लगा रहा। अंगलाल ने बताया कि जब तक बंटवारा नहीं होता, तब तक बोर्ड लटका रहेगा। न्याय नहीं मिला तो एक दिन गांव छोड़कर चले जाएंगे। ट्रैक्टर से झोपड़ी गिराने के मामले में तीन पर मुकदमा

जासं, बरेली : एक गाव में कुछ दिन पूर्व एक वीडिओ वायरल हुआ था जिसमें एक चालक ट्रैक्टर से झोपड़ी को गिरा रहा था। घटना के लगभग 12 दिन बाद पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। मामला ग्राम चुरई दलपतपुर का है। यहां की इमराना पत्नी आरिफ ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि सात सितंबर को गेंदन लाल, अनिल व अजय निवासी ग्राम लभारी ने ट्रैक्टर की मदद से उसकी झोपड़ी, पक्की दीवार को गिरा दिया। इस दौरान झोपड़ी में रखा अन्य सामान भी नष्ट हो गया। उसके साथ मारपीट भी की गई। आरोप है कि इससे पहले भी कई बार आरोपित मारपीट कर चुके हैं। आरोपित उनके प्लाट पर कब्जा करना चाहते हैं। जबकि उस प्लाट की एक तिहाई की मालकिन वह भी हैं।

----------------

chat bot
आपका साथी