बरेली में 87 दारोगा इधर से उधर, 50 इंस्पेक्टर भी रडार पर

जागरण संवाददाता, बरेली: विधानसभा चुनाव की आहट के बाद पुलिस महकमे में बड़े स्तर पर फेरबदल शुरू हो गया

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 07:11 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 07:11 PM (IST)
बरेली में 87 दारोगा इधर से उधर, 50 इंस्पेक्टर भी रडार पर
बरेली में 87 दारोगा इधर से उधर, 50 इंस्पेक्टर भी रडार पर

जागरण संवाददाता, बरेली: विधानसभा चुनाव की आहट के बाद पुलिस महकमे में बड़े स्तर पर फेरबदल शुरू हो गया है। शासन के निर्देश के बाद एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने रविवार देररात दो बजे एक विधानसभा क्षेत्र में तीन वर्ष पूरा कर चुके 87 पुलिसकर्मियों के तबादले कर दिए। इनमें शहर क्षेत्र से सर्वाधिक 49 दारोगा शामिल हैं। फेरबदल की जद में अभी तमाम पुलिसकर्मी आएंगे। ऐसे पुलिसकर्मियों की सूची तैयार की जा रही है।

विधानसभा चुनाव को लेकर शासन से पुलिस महकमे में आई स्थानांतरण नीति के मुताबिक, ऐसे पुलिसकर्मी जिन्होंने एक सर्किल या एक विधानसभा क्षेत्र में तीन वर्ष की अवधि पूरी कर ली है या मार्च 2022 को पूरी होनी वाली है, ऐसे पुलिसकर्मियों का दूसरे विधानसभा क्षेत्र में स्थानांतरण होगा। पहले चरण में 87 दारोगा स्थानांतरित हुए। एक-एक थाने से कई दारोगा का स्थानांतरण किया गया। इसमें कई दारोगा ऐसे हैं, जिन्हे हाल में ही जिम्मेदारी दी गई थी। एसएसपी ने बताया कि ऐसे दारोगा जो करीब सभी विधानसभा क्षेत्रों में तैनात रहे हैं, उनका गैर जनपद तबादला किया जाएगा।

कई इंचार्जों की छीनी चौकी

एसएसपी को जिस दारोगा की लगातार शिकायतें मिल रही थीं, उनके पर कतर दिए गए। एसएसआइ कोतवाली अली हसन को आंवला भेज दिया गया। हाफिजगंज के रिठौरा चौकी इंचार्ज सिद्धार्थ उपाध्याय व भोजीपुरा के धौराटांडा चौकी इंचार्ज दिनेश सिंह से चार्ज छीन लिया गया। दोनों को पूर्वी थाने भेजा गया। प्रभारी महिला रिपोर्टिंग चौकी बहेड़ी रेशू मलिक को भी चौकी की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया। कैंट के रिसाला चौकी इंचार्ज विक्रांत आर्य को हाफिजगंज भेजा गया।

तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुके इंस्पेक्टरों का गैर जनपद होगा तबादला

एसएसपी ने बताया कि शासन के निर्देश के बाद ऐसे इंस्पेक्टर जिनका जनपद में तीन साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है या मार्च 2022 में पूरा हो रहा है, उनका गैर जनपद तबादला किया जाएगा। करीब 50 इंस्पेक्टर इसकी जद में आएंगे।

chat bot
आपका साथी