तेज हवाओं ने कराई 33 केवी लाइनें ट्रिप, शहर से देहात तक दिक्कत

गुरुवार को मौसम की करवट रही तेज हवाओं के साथ आसमान साफ था। तीखी धूप के बीच शहर से लेकर देहात तक के लोग ट्रिपि‍ंंग की वजह से परेशान रहे।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 09:06 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 09:06 PM (IST)
तेज हवाओं ने कराई 33 केवी लाइनें ट्रिप, शहर से देहात तक दिक्कत
तेज हवाओं ने कराई 33 केवी लाइनें ट्रिप, शहर से देहात तक दिक्कत

बरेली, जेएनएन : गुरुवार को मौसम की करवट रही, तेज हवाओं के साथ आसमान साफ था। तीखी धूप के बीच शहर से लेकर देहात तक के लोग ट्रिपि‍ंंग की वजह से परेशान रहे। अधिकारियों के मुताबिक चूंकि हवाएं अधिक तेज थी। इसलिए 33 केवी की लाइनों में जबरदस्त ट्रिङ्क्षपग रही। 15-15 मिनट पर बिजली की आवाजाही ने लोगों को परेशान कर दिया।

इसके अतिरिक्त बरेली शहर की बिजली आपूर्ति की मुख्य लाइन में अंडरग्राउंड फाल्ट आने के बाद आधे शहर में करीब 30 मिनट के लिए बिजली की आपूर्ति नहीं दी जा सकी। एसडीओ को खुद मौके पर बने रहना पड़ा। इतना ही नहीं, तेज हवाओं की वजह से सुभाषनगर, वीरसावरकरनगर, इंद्रानगर, राजेंद्रनगर, शाहदाना, सर्किट हाउस, सिविल लाइंस, महानगर, हरुनगला समेत कई सब स्टेशनों पर बिजली लाइनों में फाल्ट हुए। इनकी वजह से भी आपूर्ति बाधित रही। मौसम विभाग का पूर्वानुमान तो बारिश का था, लेकिन बूंदाबांदी ही रही। पानी नहीं बरसा। उमस की वजह से लोग परेशान रहे। वही बिजली कर्मचारी फाल्ट ढूंढने के लिए परेशान रहे।

11 से अधिक कोरोना पॉजिटिव, ज्यादातर कार्यालय ठप

बिजली विभाग के अर्बन और रुरल जोनल और सर्किल कार्यालयों में गुरुवार को कामकाज नहीं हुए। विजिलेंस, जोनल और सर्किल कार्यालयों में करीब 11 अधिकारी और कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कामकाज ठप हुआ है। इमरजेंसी सेवाओं को देने में भी दिक्कत आने लगी है। दबी जुबान में अधिकारी कह रहे हैं कि संक्रमण ऐसे ही बढ़ा तो आने वाले वक्त में इमरजेंसी सेवाएं भी प्रभावित हो सकती है। गुरुवार को शाहदाना सब स्टेशन के एसडीओ भी कोरोना पाजिटिव आए हैं।  

chat bot
आपका साथी