सी-टेट परीक्षा में भाग लेंगे जिले के 29 हजार परीक्षार्थी, दो पाली में होगी परीक्षा

सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटि टेस्ट (सी-टेट) की परीक्षा 31 जनवरी को होगी। इसके लिए सीबीएसई ने आवेदन पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। जिले में 31 जनवरी को होने वाली इस परीक्षा में 29 हजार परीक्षार्थी भाग लेंगे। परीक्षा दो पालियों में होगी।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 02:30 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 02:30 PM (IST)
सी-टेट परीक्षा में भाग लेंगे जिले के 29 हजार परीक्षार्थी, दो पाली में होगी परीक्षा
जिले में 31 जनवरी को होने वाली इस परीक्षा में 29 हजार परीक्षार्थी भाग लेंगे।

बरेली, जेएनएन। सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटि टेस्ट (सी-टेट) की परीक्षा 31 जनवरी को होगी। इसके लिए सीबीएसई ने आवेदन पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। जिले में 31 जनवरी को होने वाली इस परीक्षा में 29 हजार परीक्षार्थी भाग लेंगे। परीक्षा दो पालियों में होगी।

 सीबीएसई के जिला समन्वयक वीके मिश्रा ने बताया कि अभ्यर्थी वेबसाइट से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।इसके लिए उन्हें एप्लिकेशन नंबर, जन्मतिथि और सिक्योरिटी पिन डालना होगा। बताया कि 31 जनवरी को 70 केंद्रों पर सी-टेट की परीक्षा होनी है। इसके लिए बरेली के 29 हजार आवेदकों को केंद्र आवंटित किए गए हैं। यह परीक्षा दो पालियों में कराई जाएगी। पहली पाली सुबह साढ़े नौ बजे से 12 बजे तक होगी वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दो बजे से साढ़े चार बजे तक होगी। समन्वयक ने बताया कि परीक्षार्थियों को कोविड मानकों का ध्यान रखना होगा।

chat bot
आपका साथी