मदरसा रहमानिया नूरिया में 182 लोगों को लगा टीका

जसोली स्थित मदरसा रहमानिया नूरिया में चल रहे शिविर में शुक्रवार को 182 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया। यहां अब तक कुल 686 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 08:44 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 08:44 PM (IST)
मदरसा रहमानिया नूरिया में 182 लोगों को लगा टीका
मदरसा रहमानिया नूरिया में 182 लोगों को लगा टीका

जासं, बरेली: जसोली स्थित मदरसा रहमानिया नूरिया में चल रहे शिविर में शुक्रवार को 182 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया। यहां अब तक कुल 686 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। शुक्रवार को शिविर का उद्घाटन आला हजरत हुजूर ताजुश्शरिया वेलफेयर सोसाइटी के संस्थापक व काजी ए हिदुस्तान के दामाद फरमान हसन खान (फरमान मियां) ने किया। उन्होंने सभी लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की। दरगाह के मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने कहा कि शिविर आगे भी जारी रहेगा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. आरएन सिंह, शाहिद रजा नूरी, डा. गुफरान खान, एएनएम दीपिका उपाध्याय, रीना यादव, आशा अनीता कश्यप, सीता, विशाल राय, अफजाल कुरैशी, अमन मौर्या, ममता, हसन अंसारी आदि का सहयोग रहा।

---

रुविवि पीएचसी में 40 लोगों को लगा टीका

जासं, बरेली: रुहेलखंड विश्वविद्यालय के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कुलपति प्रो. केपी सिंह के संरक्षण में आयोजित शिविर में 40 लोगों को कोवैक्सीन की डोज लगाई गई। शिविर का संचालन स्वास्थ्य केंद्र नोडल अधिकारी सुधांशु कुमार ने किया। प्रो. पीबी सिंह, एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डा. ब्रजेश कुमार, नीरज कुमार, ललित, मोहित मौजूद रहे।

---

बंगाली समुदाय में कोविड टीका लगवाने को उत्साह

पीलीभीत के माधोटांडा में कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए बंगाली समुदाय के लोगों में टीका लगवाने के प्रति उत्साह दिखाई दे रहा है। तीसरी लहर से बचने के लिए सरकार द्वारा गांवों में शिविर लगाकर वैक्सीनेशन किया जा रहा है। तराई में नेपाल बार्डर से सटे हुए गांवों में कोविड टीका लगवाने के लिए लोगों में अधिक उत्साह है। प्रतिदिन माधोटांडा स्वास्थ्य केंद्र पर इन लोगों का जमावड़ा लगता है। हर रोज लगभग दो सौ से अधिक लोग टीका लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं। गभिया सहराई में भी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रतिदिन दो सौ लोगों का वैक्सीनेशन हो रहा है। इसके अलावा लोग पूरनपुर में जाकर टीका लगवा रहे हैं। सीएचसी प्रभारी डा. विनीत कुमार यादव ने बताया कि तराई से आए बंगाली समुदाय के लोग अधिक वैक्सीनेशन करवा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी