बरेली में छुड़ाई गई 14 गोह का दिल्ली में मेनका गांधी के अस्पताल में होगा इलाज, तस्कर ने तोड़ दी थी सभी की रीढ़ की हड्डी

Monitor Lizard Will Be Treated at Maneka Gandhi Hospital in Delhi चौबारी मेले में पकड़ी गई 14 गोह की रीढ़ की हड्डी तस्कर ने तोड़ दी थी जिससे वह भाग न सकें। वन विभाग ने जब पकड़ी गई गोह का मेडिकल कराया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 10:41 AM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 10:41 AM (IST)
बरेली में छुड़ाई गई 14 गोह का दिल्ली में मेनका गांधी के अस्पताल में होगा इलाज, तस्कर ने तोड़ दी थी सभी की रीढ़ की हड्डी
बरेली में छुड़ाई गई 14 गोह का दिल्ली में मेनका गांधी के अस्पताल में होगा इलाज

बरेली, जेएनएन। Monitor Lizard Will Be Treated at Maneka Gandhi Hospital in Delhi : चौबारी मेले में पकड़ी गई 14 गोह की रीढ़ की हड्डी तस्कर ने तोड़ दी थी, जिससे कि गोह कहीं भाग न सकें। वन विभाग ने जब पकड़ी गई गोह का मेडिकल कराया तो भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आइवीआरआइ) के चिकित्सकों ने यह बात बताई। विभाग अब सांसद मेनका गांधी के दिल्ली स्थित पशुओं के अस्पताल में भर्ती करा उपचार कराया जाएगा।

सांसद मेनका गांधी की पीपुल्स फार एनिमल (पीएफए) संस्था के रुहेलखंड प्रभारी धीरज पाठक और विक्रम की सूचना पर रविवार को वन विभाग और कैंट पुलिस ने रामगंगा मेला में मुरादाबाद के गोविंदपुरी कटघर निवासी चरण सिंह को 14 गोह के साथ गिरफ्तार किया था। जिन्हें वह गर्म पानी में उबालकर कर तेल बनाने व बेचने की तैयारी में था।

सोमवार को आरोपित चरण सिंह को जेल भेज दिया गया। जबकि सभी मानिटर लिजार्ड (गोह) को उपचार के लिए आइवीआरआइ में रखा है। जहां चिकित्सकाें ने सभी की रीढ़ की हड्डी टूटने से पैरालाइसिस होने की बात कही। पीएफए के प्रभारी ने सभी को उनके हैंडओवर देने की मांग की है। जिससे सभी को उपचार के लिए दिल्ली भेजा जा सके।

chat bot
आपका साथी