108 निगेटिव, अहमदाबाद व हैदराबाद से आए युवक संक्रमित

हैदराबाद और अहमदाबाद से आए दो प्रवासी युवक संक्रमित पाए गए हैं। अब जिले में सक्रिय संक्रमित मरीजों की संख्या 31 हो गई है। इन दोनों युवकों के सैंपल 21 मई को लिए गए थे। दोनों युवकों को सैंपल लेने के बाद घर भेज दिया गया था। अब रिपेार्ट आने के बाद उनकी तलाश कर उन्हें एल-वन कोविड अस्पताल बिथरी में भर्ती कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 01:46 AM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 01:46 AM (IST)
108 निगेटिव, अहमदाबाद व हैदराबाद से आए युवक संक्रमित
108 निगेटिव, अहमदाबाद व हैदराबाद से आए युवक संक्रमित

जेएनएन, बरेली : हैदराबाद और अहमदाबाद से आए दो प्रवासी युवक संक्रमित पाए गए हैं। अब जिले में सक्रिय संक्रमित मरीजों की संख्या 31 हो गई है। इन दोनों युवकों के सैंपल 21 मई को लिए गए थे। दोनों युवकों को सैंपल लेने के बाद घर भेज दिया गया था। अब रिपेार्ट आने के बाद उनकी तलाश कर उन्हें एल-वन कोविड अस्पताल बिथरी में भर्ती कराया जाएगा।

सोमवार को कुल 110 सैंपल की रिपोर्ट आइवीआरआइ से भेजी गई। इनमें एजाजनगर गौटिया निवासी 18 वर्षीय युवक और सिरौली के प्यास मुहल्ले के रहने वाले 30 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एजाजनगर गौटिया निवासी युवक हैदराबाद में काम करता था। वह 18 मई को हैदराबाद से एक ट्रक से प्रयागराज तक आया। इसके बाद यहा से रोडवेज बस से लखनऊ फिर ट्रक में बैठकर 21 मई को बरेली के नकटिया पहुंचा। यहा से पैदल चलकर एजाजनगर गौटिया स्थित अपने घर पहुंचा। कुछ देर रुकने के बाद उसके पिता ऑटो से उसे तीन सौ बेड अस्पताल ले गए। जहा उसकी सैंपलिंग कराई गई। सैंपलिंग के बाद उसे घर भेज दिया गया था। इसी तरह सिरौली का प्यास निवासी युवक अहमदाबाद से गोरखपुर जाने वाली ट्रेन से बरेली आया था। वह बीस मई को बरेली आया और 21 को सैंपल देकर घर चला गया। सिरौली के दो अन्य युवक भी अहमदाबाद से उसके साथ आए थे। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम दोनों युवकों को घर से एल-वन कोविड अस्पताल बिथरी ले गईं। वहीं दोनों युवकों के परिजनों व कुछ अन्य लोगों को भी तीन सौ बेड में ले जाया जा रहा है।

----

रिपोर्ट में अंतर आने पर सीएमओ ने भेजा पत्र

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए जा रहे आकड़े और शासन से भेजी जा रही रिपोर्ट के आकड़ों में फर्क था। स्वास्थ्य विभाग जिले में कुल सक्रिय केस 31 बता रहा है, जबकि शासन की रिपोर्ट में यह आकड़ा 36 दिख रहा है। जानकारी करने पर पता चला कि शासन की डाटा फीडिंग में संक्रमित आए छह पूल और उनके व्यक्तिगत सैंपल के पॉजिटिव संख्या भी जोड़ दी गई है। सीएमओ डॉ. विनीत शुक्ला ने एक पत्र शासन को भेजकर इस त्रुटि को सही करने का आग्रह किया है।

----

बिना मास्क, और ग्लव्स के दिखने वालों का कटेगा वेतन

महिला अस्पताल में प्रसूता के पॉजिटिव आने बाद स्टाफ पर और सख्ती की गई है। सीएमएस डॉ. अलका ने पत्र जारी कर सभी को निर्देशित किया है कि अस्पताल परिसर में मास्क और ग्लव्स लगाकर रखें। ऐसा न करने वाले चिकित्सक, कर्मचारी का वेतन रोका जाएगा।

chat bot
आपका साथी