आंधी-पानी में ढहीं दीवारें, उखड़े टिनशेड, दो की मौत

फतेहपुर विद्यालय के पकरियापुर में ढही स्कूल की बाउंड्रीवाल।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 12:25 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 12:25 AM (IST)
आंधी-पानी में ढहीं दीवारें, उखड़े टिनशेड, दो की मौत
आंधी-पानी में ढहीं दीवारें, उखड़े टिनशेड, दो की मौत

बाराबंकी : आंधी के साथ बुधवार की रात हुई बारिश में जिले के अलग-अलग स्थानों पर दो लोगों की मौत हो गई। कई स्थानों पर दीवार, चहारदीवारी ढह गईं। टिनशेड, छप्पर व वैवाहिक समारोह के टेंट उड़ गए। मेंथा की फसल को बारिश से फायदा व आम की फसल को नुकसान हुआ है।

फतेहपुर कोतवाली के बिलौली महराज का ई-रिक्शा चालक 34 वर्षीय राकेश कुमार बुधवार की रात आंधी के दौरान बाबा कुटी से घर जा रहा था। ग्राम सैलखिया के निकट तेज आंधी में ई-रिक्शा पलटने से वह उसके नीचे दब गया। पुलिस ने सीएचसी पहुंचाया, जहां मृत घोषित कर दिया गया।

असंद्रा थाने के ग्राम बछिलन पुरवा मजरे जरौली में आंधी के दौरान दीवार ढह गई। दीवार पर रखे छप्पर के नीचे सो रहे 19 वर्षीय सुनील पुत्र रामकिशोर उसके नीचे दब गए। मलबा हटाकर जब तक ग्रामीण निकालते उसकी मौत हो चुकी थी। राजस्व निरीक्षक नानक शरण व लेखपाल ने मौका मुआयना किया। बताया, आपदा राहत के लिए एसडीएम को रिपोर्ट दी जाएगी।

फतेहपुर ब्लाक के ग्राम पकरियापुर स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय की बाउंड्रीवाल बुधवार की देर रात ढह गई। बताया जाता है कि इसका निर्माण दो माह पहले आपरेशन कायाकल्प से कराया गया था। हैदरगढ़ कस्बे में आंधी के दौरान बिजली गुल हो गई जो गुरुवार की सुबह आठ बजे आई। आम की फसल को नुकसान हुआ। कस्बे में करीब आधा दर्जन स्थानों पर वैवाहिक समारोह थे, आंधी में सभी स्थानों पर टेंट उड़ने से अफरातफरी हो गई।

खेतों की हो सकेगी जोताई :

ग्राम मऊ के बारिश का फायदा मेंथा फसल को तो हुआ ही है। गेहूं काटने के बाद खाली खेतों के लिए अब पलेवा नहीं करना होगा।

क्रय केंद्र पर भीगा गेहूं :

रामसनेहीघाट के मोहम्मदुपर सहकारी समिति के क्रय केंद्र पर बारिश में करीब 200 बोरी गेहूं भीग गया। इसके चलते गुरुवार को तौल नहीं हो सकी। भीगा गेहूं सूखने के लिए धूप में डाला गया। समिति के सचिव संजय सिंह ने बताया कि गोदाम में रखने की जगह न होने से जो गेहूं बाहर रखा था वह थोड़ा भीगा है।

सात घंटा ठप रही शहर की बिजली आपूर्ति :

तेज आंधी व बारिश के चलते शहर की बिजली आपूर्ति बुधवार शाम से सात घंटे ठप रही। इसके बाद गुरुवार की दोपहर में भी बिजली की आवाजाही लगी रही। पल्हरी उपकेंद्र व ओबरी उपकेंद्र से जुड़े क्षेत्र लखपेड़ाबाग, बड़ेल, लक्ष्मणपुरी कालोनी, दशहराबाग, कृष्णानगर, विजय नगर, कटरा, नबीगंज सहित विभिन्न मुहल्लों में शाम को सात बजे बिजली आपूर्ति ठप हो गई। यह देर रात करीब तीन बजे बहाल हुई। उपभोक्ताओं के संपर्क करने पर पल्हरी के एसडीओ अमितेश्वर गोस्वामी उन्हें सिर्फ ब्रेक डाउन के चलते बिजली आपूर्ति ठप होने की जानकारी दे सके। वहीं, सूरतगंज से जुड़े गांव मोहम्मदपुरखाला,चंदूरा आदि गांवों में भी बिजली आपूर्ति वर्तमान समय में घंटों बाधित रही है। इसके चलते ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ता भी परेशान हैं।

chat bot
आपका साथी