युवाओं को गुणवत्तापूर्ण व रोजगारपरक शिक्षा मिलनी चाहिए : जितिन प्रसाद

ग्राम्यांचल महाविद्यालय के स्थापना दिवस समारोह में पहुंचे प्राविधिक शिक्षामंत्री

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 10:55 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 10:55 PM (IST)
युवाओं को गुणवत्तापूर्ण व रोजगारपरक शिक्षा मिलनी चाहिए : जितिन प्रसाद
युवाओं को गुणवत्तापूर्ण व रोजगारपरक शिक्षा मिलनी चाहिए : जितिन प्रसाद

बाराबंकी: युवा देश का भविष्य हैं। इनके अंदर बहुत सी प्रतिभाएं छिपी हैं। बस इन्हें निखारने की आवश्यकता है। इसके लिए युवाओं को गुणवत्तापूर्ण व रोजगारपरक शिक्षा मिलनी चाहिए। यह बातें हैदरगढ़ में रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम में प्राविधिक शिक्षामंत्री जितिन प्रसाद ने बतौर मुख्य अतिथि कहीं।

ग्राम्यांचल महाविद्यालय के स्थापना दिवस एवं स्व. सुरेंद्रनाथ अवस्थी पुत्तू भैय्या की जयंती समारोह में पहुंचे जितिन प्रसाद ने कहा कि उच्च शिक्षा के लिए क्षेत्र में पुत्तू अवस्थी ने जो नींव हैदरगढ़ में रखी थी उसका लाभ इलाके के लोगों को मिल रहा है। छात्र, विज्ञान व नवाचार के शोध में कुछ नया सोचें और उसे करके दिखाएं। ग्राम्यांचल सेवा समिति की अध्यक्षा प्रेमा अवस्थी व पुत्र सिद्धार्थ अवस्थी ने कहा कि महाविद्यालय के विकास में क्षेत्र के लोगों योगदान अविस्मरणीय है। इस मौके पर महाविद्यालय की वार्षिक पत्रिका 'ग्राम्या' का विमोचन किया गया।

विशिष्ट अतिथि एमएलसी उमेश द्विवेदी ने महाविद्यालय के शिक्षा के क्षेत्र में किए गए योगदान की सराहना की। इससे पहले अतिथियों ने स्व. सुरेंद्रनाथ अवस्थी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया। महाविद्यालय परिवार की ओर से अतिथियों का स्वागत किया गया। महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं।

प्रबंधक राजेश प्रकाश सिंह, आशुतोष अवस्थी टिकू, शरद अवस्थी, शिवकुमार चतुर्वेदी, राजकुमार अग्रवाल, यशकरन तिवारी, जमुना प्रसाद तिवारी, माताबख्श सिंह, गंगाबख्श सिंह, मो. सरवर सिद्दीकी, अनुज द्विवेदी दीपू, रामबहादुर मिश्रा, रामेश्वर प्रसाद द्विवेदी 'प्रलयंकर', अशोक सिंह, रामदेव यादव, अरुण शुक्ला, अर्जुन त्रिवेदी उपस्थित रहे।

औसानेश्वर महादेव का किया अभिषेक: ग्राम्यांचल महाविद्यालय के कार्यक्रम के बाद शिक्षामंत्री जितिन प्रसाद ने औसानेश्वर मंदिर पर पहुंचकर भोलेनाथ के दर्शन किए और अभिषेक किया। मंदिर समिति के अध्यक्ष संजय गिरी, हरीश मिश्रा, सियानंद गिरि, विपिन गिरी, धनीराम गिरी, शुभम, संदीप आदि ने मंत्री का स्वागत किया।

chat bot
आपका साथी