कोरोना से बचाव की मुहिम में वैक्सीन की कमी बन रही बाधा

कोरोना से बचाव के लिए चलाई जा रही टीकाकरण मुहिम में वैक्सीन की कमी बाधा बन रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:54 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:54 PM (IST)
कोरोना से बचाव की मुहिम में वैक्सीन की कमी बन रही बाधा
कोरोना से बचाव की मुहिम में वैक्सीन की कमी बन रही बाधा

अमेठी : कोरोना से बचाव के लिए चलाई जा रही टीकाकरण मुहिम में वैक्सीन की कमी बाधा बन रही है। सुबह से ही वैक्सीन के इंतजार में लोग सेंटरों पर पहुंच कर अपनी बारी का इंतजार करते रहते हैं। आखिर में विभाग द्वारा सेंटरों पर वैक्सीन न उपलब्ध कराने के चलते लोग बगैर टीका लगवाए ही वापस लौट रहे हैं। आए दिन हो रही दिक्कतों के चलते लोगों में आक्रोश पनप रहा है।

शुक्रवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेंटुआ में सुबह से ही लोग कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कराने पहुंचे। जहां मौजूद एएनएम ने वैक्सीन आने पर टीकाकरण करने की बात कही, लेकिन,घंटों इंतजार के बाद भी जब वैक्सीन नहीं आई तो लोग मायूस होकर अपने घर को लौट गए। वैक्सीन लगवाने आए शीतला अग्रहरि ने बताया कि दो दिन से टीकाकरण के लिए आ रहा हूं, लेकिन वापस होना पड़ रहा है। राकेश ने अपने गुस्से का इजहार करते हुए कहा कि इस महामारी में यदि समय से टीकाकरण ही नहीं हो सकता तो जीवन को बचाना मुश्किल हो जाएगा। वहीं दूसरी डोज की वैक्सीन लगवाने पहुंची कलावती, रूचि को वैक्सीन नहीं होने से घर वापस लौटना पड़ा। इस बाबत प्रभारी अधीक्षक डा. अभिमन्यु वर्मा ने कहा कि वैक्सीन कम हो गई थी। जिले पर सूचना दे दी गई है। कल तक हर केंद्र पर टीकाकरण होगा।

-डाक्टर सहित अस्पताल कर्मियों पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज

अमेठी: एक तीमारदार ने जगदीशपुर औद्योगिक क्षेत्र के सूर्या हास्पिटल के डाक्टर सहित अन्य अज्ञात स्टाफ के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

जामो गांव निवासी बजरंगी यादव ने बताया कि उसके भांजे सुरजीत निवासी माहेमऊ कोतवाली जगदीशपुर की अचानक तबीयत खराब होने पर गत 26 जुलाई को जगदीशपुर औद्योगिक क्षेत्र के सेक्टर 16 स्थित सूर्या हास्पिटल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल संचालक डा. देवेंद्र शर्मा के पुत्र भव्य शर्मा जो अभी अटेंडेंट डाक्टर हैं। उन्होंने मरीज का लापरवाही पूर्वक इलाज किया। बीमारी के बारे में जानकारी न होने के बाद भी इलाज करते रहे। गत 27 जुलाई को सही इलाज न होने के कारण मरीज की मौत हो गई। बिना तीमारदारों को सूचना दिए ही अस्पताल से बाहर निकाल दिया। पूछने पर अस्पताल स्टाफ ने उनके साथ अभद्रता कर जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित की तहरीर पर डा. भव्य शर्मा व हास्पिटल के अन्य अज्ञात स्टाफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

तीमारदार की तहरीर पर डाक्टर व अज्ञात स्टाफ के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। गुण दोष के आधार पर विधिक कार्रवाई होगी।

-मनोज यादव सीओ मुसाफिरखाना

chat bot
आपका साथी