केंद्रों पर वैक्सीनेशन रिमांइडर कार्ड खत्म, 33 केंद्रों पर लगा टीका

बाराबंकी कोरोनारोधी टीका लगवाने के लिए जहां वैक्सीनेशन सेंटरों पर भीड़ लोगों की लग रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Aug 2021 11:20 PM (IST) Updated:Fri, 13 Aug 2021 11:20 PM (IST)
केंद्रों पर वैक्सीनेशन रिमांइडर कार्ड खत्म, 33 केंद्रों पर लगा टीका
केंद्रों पर वैक्सीनेशन रिमांइडर कार्ड खत्म, 33 केंद्रों पर लगा टीका

बाराबंकी : कोरोनारोधी टीका लगवाने के लिए जहां वैक्सीनेशन सेंटरों पर भीड़ लोगों की लग रही है वहीं केंद्रों पर सेकेंड डोज के लिए वैक्सीनेशन रिमांइडर कार्ड खत्म हो गए हैं। ऐसे में पर्चियों पर लोगों को दूसरी डोज लगने की डिटेल लिखी जा रही है। स्वास्थ्य कर्मियों को भी पर्ची पर डिटेल भरने में दिक्कतें आ रही है। शनिवार को 33 केंद्रों पर सिर्फ सेकेंड डोज वालों को वैक्सीन लगाई जाएगी। जिला चिकित्सालय में 627 डोज लगाई गई। जिला महिला चिकित्सालय व सीएचसी पर भी लोगों की भीड़ टीका लगवाने के लिए लगी रही। जिला चिकित्सालय में भी पिछले पांच दिन से वैक्सीनेशन रिमांइडर कार्ड खत्म हो गए हैं। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र के टीकाकरण केंद्रों पर भी कार्ड नहीं है। कागजों पर डिटेल लिखकर दी जा रही है। जिला महिला चिकित्सालय में अभिषेक श्रीवास्तव के नेतृत्व में वैक्सीन लोगों को लगवाई गई। दोनों जगहों पर कोविशील्ड व कोवैक्सीन लगवाई गई।

वैक्सीन की दो डोज लगवा चुकी शिक्षिका के साथ ठगी की कोशिश

बाराबंकी : कोरोनारोधी टीका की दोनों डोज लगवा चुकी शिक्षिका से ठगी की कोशिश की गई। हालांकि, शिक्षिका की जागरूकता से ठग अपने मकसद में सफल नहीं हो सके।

बंकी ब्लाक के फतहाबाद गांव के अधिवक्ता अजय सिंह वर्मा की पत्नी नीलम कुमारी कंपोजिट विद्यालय जाटा बरौली में अध्यापक हैं। गुरुवार को नीलम विद्यालय में विभागीय कार्य कर रही थीं। इसी दौरान उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से महिला की काल आई। काल करने वाली ने पहले वैक्सीन की दोनों डोज लगवाए जाने की जानकारी की। इसके बाद केंद्र सरकार की ओर से दो हजार की पुरस्कार राशि के साथ ही पांच सौ रुपये प्रतिमाह देने का झांसा दिया। मोबाइल नंबर आदि की जानकारी मांगने पर शिक्षिका ने अपना परिचय देते हुए यह राशि किसी जरूरतमंद को तक पहुंचाने को कहा। इसके बाद काल डिस्कनेक्ट हो गई और शिक्षिका ठगी का शिकार होने से बच गई।

इनसेट कोरोना का टीका लगवा चुके लोगों को सरकार की तरफ से किसी तरह की सहायता भेजे जाने की जानकारी नहीं है। समय-समय पर जालसाज जालसाजी करने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। लोगों को सावधान रहना होगा। डा. कुलदीप मौर्य, सीएचसी अधीक्षक, जाटा बरौली

chat bot
आपका साथी