दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

सीएचसी रामसनेहीघाट में लगेगा आक्सीजन प्लांट

सीएचसी रामसनेहीघाट में लगेगा आक्सीजन प्लांट

पीडियाट्रिक सेंटर भी बनाया जाएगा

JagranWed, 19 May 2021 12:02 AM (IST)

बाराबंकी : कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर बचाव को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामसनेहीघाट में आक्सीजन प्लांट के साथ सीएचसी पर पीडियाट्रिक सेंटर बनाया जाएगा। इसको लेकर विधायक सतीश चंद्र शर्मा ने नायब तहसीलदार प्रज्ञा द्विवेदी के साथ सीएचसी का निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि यहां पर्याप्त स्थल है और इस अस्पताल में एक पीडियाट्रिक सेंटर व ऑक्सीजन प्लांट बनवाने के लिए शासन स्तर पर वार्ता की जाएगी। चिकित्सा अधीक्षक संदीप त्रिपाठी ने बताया कि वह जिलाधिकारी व सीएमओ को इस संबंध में पत्र देंगे।

ट्रूनाट मशीन व ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का उद्घाटन : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामसनेहीघाट पहुचे दरियाबाद विधायक सतीश चंद्र शर्मा ने ट्रू नाट मशीन व आक्सीजन कंसट्रेटर का उद्घाटन किया। डा. संदीप ने कहा कि ट्रू नाट मशीन 50 से 60 मिनट में सबसे सटीक रिजल्ट देता है यदि कोई पाजिटिव लक्षण वाले व्यक्ति का एंटीजन टेस्ट निगेटिव आ जाए तो उसकी जांच इस मशीन में सटीक आती है।

सीएमओ कार्यालय पहुंचे डीएम : डीएम डा. आदर्श सिंह व सीडीओ एकता सिंह मंगलवार को सीएमओ कार्यालय पहुंचे। उन्होंने यहां पर सीएचसी सिद्धौर में बनाए जाने वाले कोविड अस्पताल में उपकरणों को पहुंचाने के बारे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बात की। कहा कि उपकरणों की खरीद की जाएगी।

कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर 42 का चालान

कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान कोविड नियमों का उल्लंघन भी कर रहे हैं। लोग बाजारों में कोविड नियमों का उल्लंघन करते हुए घूम रहे हैं। मंगलवार को एसपी यमुना प्रसाद ने पुलिस बल के साथ शहर में भ्रमण भी किया। इस दौरान 42 दुकानदारों का चालान किया गया। एक रेडीमेड कपड़े की दुकान संचालित पाए जाने पर दस हजार का जुर्माना भी किया गया।

बाजार में रही भीड़: शहर के घंटाघर, धनोखर, सतरिख नाका चौराहा, बेगमगंज, लइया मंडी, दर्पण के निकट आदि जगहों पर दिन में भीड़ रही। यहां पर लोग बिना मास्क के घूमते नजर आए। सतरिख नाका चौराहा के पास कई स्थानों पर मिठाई व अन्य दुकानें खोलकर बिक्री भी होती दिखी। आधा शटर खोलकर लोग सामान की बिक्री करते दिखे। बेगमगंज में लोग मास्क पहन रहे हैं और न ही सैनिटाइजर का उपयोग कर रहे हैं। कुछ जागरूक लोगों ने जरूर मास्क पहनने पर लोगों को जोर दिया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.