सेवानिवृत्त कर्मी से ऐंठे 93 हजार रुपये

दरियाबाद थाना क्षेत्र में दो बाइकों में सवार चार युवकों ने खते समतल करने के नाम पर एक सेवा निवृत्त कर्मी से 93 हजार रुपये ऐंठ लिए। पुलिस के संज्ञान में मामला आने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 01:43 AM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 01:43 AM (IST)
सेवानिवृत्त कर्मी से ऐंठे 93 हजार रुपये
सेवानिवृत्त कर्मी से ऐंठे 93 हजार रुपये

संवादसूत्र, दरियाबाद (बाराबंकी) : खेत समतलीकरण के नाम पर चार युवकों ने सेवानिवृत्त कर्मी पर दबाव बनाकर 93 हजार रुपये ले लिए। परिवारजन और ग्रामीणों ने पीछा किया तो एक बाइक छोड़कर ठग भाग गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दरियाबाद थाने के न्यामतपुर गांव निवासी सेवानिवृत्त रेलवे कर्मी रामअवध के घर दो बाइक पर चार युवक पहुंचे और उनसे खेत के समतलीकरण करने की बात तय की, लेकिन बगैर काम किए दो लाख रुपए की मांग करने लगे। राम अवध पिछले माह ही रिटायर्ड हुए हैं। रामअवध रुपये देने में आनाकानी की तो वह युवक हत्या व जेल भेजवाने की धमकी देने लगे। वह इतने दबाव में आ गए डर कर घर में रखे 93 हजार रुपए दे दिए यही नहीं एक लाख रुपए के लिए पत्नी को बैंक जाने को कहा। पत्नी अपने पुत्र राजेश के साथ बैंक गई। राजेश ने बताया कि घर में निर्माण कार्य चल रहा है, जब उसने मां से पैसा निकालने का कारण पूछा, तो उसे पूरी बात पता चली। तत्काल राजेश ने अपने बड़े भाई राजेश को फोन पर सूचना दी, तब तक बाइक सवार भाग चुके थे। लोगों ने उन बाइक सवार युवकों की तलाश की तो वह मिरकापुर पुलिया के पास बैंक से रुपए लेकर आने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन उन लोगों को देख वह वहां से भी भागने लगे। पीछा करते हुए मथुरानगर में लोगों ने एक बाइक को घेरा तो वह बाइक छोड़कर भाग गए। एसआइ घनश्याम वर्मा ने बाइक को कब्जे में लिया है। एसएचओ शिवाजी सिंह बताया कि युवक तीन घंटे कर्मी के घर पर रहे। बाइक बरामद हुई है। घटना की छानबीन की जा रही है।

chat bot
आपका साथी