लूट के 24 घंटे में आरोपित जीजा साले गिरफ्तार

आरोपितों में एक कानपुर निवासी है जबकि दूसरा रिश्ते में साला है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 01:12 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 06:06 AM (IST)
लूट के 24 घंटे में आरोपित जीजा साले गिरफ्तार
लूट के 24 घंटे में आरोपित जीजा साले गिरफ्तार

बाराबंकी : पति के साथ जेवरात खरीदकर मोटरसाइकिल से जा रही महिला से बाइक सवार बदमाशों ने बैग छीन लिया। जिसमें जेवरात व नकदी रखी थी। पुलिस ने वारदात के 24 घंटे के भीतर आरोपितों को गिफ्तार कर लिया। जिसमें कानपुर निवासी युवक और रायबरेली निवासी उसका साला शामिल है।

असंदरा थाना क्षेत्र के ग्राम शेखपुर जाहिद अली निवासी मो. जमील शुक्रवार को अपनी पत्नी राबिया बानो के साथ हैदरगढ़ कस्बा स्थित दुकान से जेवरात खरीदकर बाइक से लौट रहे थे। असंदरा थाना क्षेत्र के ग्राम दतौली पहुंचते ही बाइक सवार दो युवकों ने चलती बाइक में पीछे बैठी राबिया के हाथ से बैग छीन लिया। लुटेरे महिला का बैग लेकर चले गए।

असंदरा थाने पहुंचे पीड़ित दंपत्ती ने पुलिस को वारदात की जानकारी दी। वारदात के 24 घंटे के भीतर दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी ने बताया कि पकड़ा गया आरोपित सुमित वर्मा निवासी मुहल्ला मकड़ी खेड़ा कस्बा रावतपुर थाना कल्यानपुर, कानपुर नगर और सूरज सोनी निवासी हलोर थाना महाराजगंज, रायबरेली शामिल हैं। पुलिस ने शनिवार को असंदरा-कोठी रोड पर स्थित एक भट्ठे के पास से गिरफ्तार कर शत प्रतिशत बरामदगी कर ली। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि यह जेवरात अपने जानने वाली व्यापारी से लिया था। करीब 48 हजार कीमत के जेवरात पर 22 हजार उधार किए थे।

बिना नंबर की बाइक से वारदात : एसपी ने बताया कि सुमित वर्मा सूरज सोनी का सगा बहनोई है। यह दोनों रायबरेली, बाराबंकी, अमेठी व लखनऊ में लूट की घटनाएं करते थे। इसमें वह बिना नंबर की बाइक प्रयोग करते थे। यह लोग खासतौर पर बाइक सवार महिलाओं को निशाना बनाते थे। सुमित पहले भी दो बार रायबरेली मेंजेल जा चुका है। जेल से छूटने के बाद वह दिल्ली में गाड़ी चलाता था और लाकडाउन में वापस घर आया है वहीं सूरज सोनी कैटरिग का काम करता था। एसपी ने बताया कि आरोपित के पास से पुलिस ने लूटे गए 48 हजार के जेवरात, 12 सौ नकद और बाइक बरामद कर लिया है।

chat bot
आपका साथी