महादेवा में अघहरण में डूबकर दो श्रद्धालुओं की मौत

जिले के गौरी बनियानी और सीतापुर के रहने वाले हैं श्रद्धालु

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 12:12 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 12:12 AM (IST)
महादेवा में अघहरण में डूबकर दो श्रद्धालुओं की मौत
महादेवा में अघहरण में डूबकर दो श्रद्धालुओं की मौत

बाराबंकी : महादेवा में लोधेश्वर महादेव के जलाभिषेक के लिए आया सीतापुर का एक श्रद्धालु अघहरण में स्नान के दौरान डूब गया। उसे निकाल कर उपचार के लिए भेजा गया, जहां मृत घोषित कर दिया गया। घटना के बाद वहां मची अफरातफरी के दौरान एक और युवक अघहरण में गिरकर डूब गया। युवक के परिवारजन का आरोप है कि पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए लाठियां चटकाईं, जिससे भागने के दौरान युवक अघहरण में गिरकर डूब गया।

लोधेश्वर महादेव का जलाभिषेक के लिए सीतापुर के महमूदाबाद थाना के रेवान के विशाल वर्मा अपने साथी दीपांकर सहित छह लोगों के साथ एक अगस्त को आए थे। बताया जा रहा है कि वह सभी महादेवा में अघहरण में स्नान करने लगे। यहां साथियों ने देखा तो विशाल नहीं दिखा, काफी तलाश के बाद भी जब उसका पता नहीं चला तो उसके साथ महादेवा चौकी गए। चौकी से लौटने पर तालाब किनारे विशाल पड़ा था, जिसकी सांसें चल रही थीं। इस पर उसे तत्काल सीएचसी रामनगर ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। घटना के कुछ ही देर बाद तालाब में एक युवक का शव पाया गया। यह शव फतेहपुर कोतवाली के गांव गौरी बनियानी निवासी जितेंद्र वर्मा का था। मृतक के भाई व साथी शुभम वर्मा का आरोप है कि पहला शव मिलने की सूचना पर पुलिस जब पहुंची तो वहां एकत्र श्रृद्धालुओं को हटाने के लिए लाठियां फटकारीं, जिससे अफरातफरी मच गई और भागने की कोशिश में जितेंद्र अघहरण में गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस अधीक्षक ने पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया।--

अघहरण में स्नान के दौरान दो श्रद्धालु डूब गए थे। यहां पर कोई भी भगदड़ नहीं मची थी और न ही किसी को हटाने के लिए बल का प्रयोग किया गया था।

-यमुना प्रसाद, एसपी।

chat bot
आपका साथी