कोरोना से दो की मौत, दो दिनों में 82 मिले पॉजिटिव

शनिवार को 52 व रविवार को 30 मिले पॉजिटिव

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 12:51 AM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 06:06 AM (IST)
कोरोना से दो की मौत, दो दिनों में 82 मिले पॉजिटिव
कोरोना से दो की मौत, दो दिनों में 82 मिले पॉजिटिव

बाराबंकी: बीते दो दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजों का इजाफा हुआ है। कोरोना पॉजिटिव दो लोगो की इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि, दो दिनों में कुल 82 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। शनिवार को जहां 52 लोग पॉजिटिव पाए गए वहीं रविवार को 30 लोग पॉजिटिव मिले हैं।

सूरतगंज क्षेत्र के अमराई गांव निवासी कोरोना संक्रमित सुजीत वर्मा की इलाज के दौरान मौत हो गई। वह एक किसान संगठन के जिलाध्यक्ष थे। शारीरिक दूरी के बीच उनका अंतिम संस्कार पैतृक गांव में किया गया। शुक्रवार को मेयो हॉस्पिटल में कराई जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद वह वह वहीं भर्ती थे, जहां शनिवार की सुबह मौत हो गई। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए अंतिम संस्कार कर दिया गया। वही, फतेहपुर कस्बा के पचघरा निवासी वार्ड ब्वॉय के 57 वर्षीय पिता रामबरन की तबियत खराब होने पर लखनऊ स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। मृत्यु के उपरांत हुई जांच में वह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। फतेहपुर : शनिवार को आई रिपोर्ट में सीएचसी में तैनात दो स्टाफ नर्स, एक वार्ड ब्वॉय, एक सीएचओ व एक बैंककर्मी समेत आठ लोग संक्रमित पाए गए।

दो दिन में 82 मिले संक्रमित : दो दिनों में कुल 82 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। शहर में लाजपतनगर में एक ही परिवार के छह लोग, सिविल लाइन में आठ, भीतरी पीरबटावन में छह, देवा रोड में चार व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। हैदरगढ़ के रौली गांव में 12, फतेहपुर के बैंक ऑफ इंडिया में एक, सिरौली के चौखंडी में एक, रामपुर में दस, सफदरगंज में पीएचसी स्टाफ एक, सिद्धौर के पूरे शिवाला में तीन, नारी निकेतन में में एक, जिला महिला चिकित्सालय में एक कर्मी, लखपेड़ाबाग में एक व्यक्ति पॉजिटिव में पाया गया है। शहर के विकास भवन के निकट छह व 10 अन्य लोग जांच में पॉजिटिव मिले हैं।

अस्पताल से बाहर आए कोरोना वारियर्स : हिद अस्पताल सफेदाबाद के कोविड-19 सेंटर में बीते 14 दिनों तक रहकर दिन-रात कोरोना मरीजों का उपचार करने वाला पहला बैच बाहर आया। इस कोरोना वारियर्स टीम ने दो सप्ताह में पॉजिटिव मरीजों का इलाज किया है। इस पहले बैच से 32 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच चुके हैं। देवा : सिसवारा में सीएचसी देवा की ओर से कोरोना जांच शिविर लगाया गया। शिविर में डेढ़ सौ ग्रामीणों का रैपिड एंटीजेन टेस्ट हुआ। इसमें सभी सैम्पल निगेटिव पाए गए।

chat bot
आपका साथी