तो इस सर्दी ट्रेन से सफर करना होगा मुश्किल

-दिसंबर व जनवरी माह में आरक्षण अधिकांश ट्रेनों के हुए फुल -दिल्ली मुबंई व अहमदाबाद की ट्रेनों में फुल हुए आरक्षण

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 11:08 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 11:08 PM (IST)
तो इस सर्दी ट्रेन से सफर करना होगा मुश्किल
तो इस सर्दी ट्रेन से सफर करना होगा मुश्किल

बाराबंकी : अगर आप सर्दियों के मौसम में परिवार के साथ ट्रेन से सफर करना चाहते हैं तो भूल जाइये। क्यों कि मुबंई, दिल्ली, जम्मू, अहमदाबाद व अन्य जगहों पर जाने वाली ट्रेनों के आरक्षण अभी से फुल हो चुके हैं। दिसंबर व जनवरी माह में आरक्षण न मिलने से रेलयात्रियों को मजबूरीवश निजी संसाधनों का सहारा लेना पड़ रहा है।

मुंबई व दिल्ली की ट्रेनों में सर्वाधिक भीड़ : मुबंई जाने वाली 1507 गोरखपुर बांद्रा एक्सप्रेस में आठ जनवरी से पहले आरक्षण रेल यात्रियों के लिए नहीं मिल पा रहा है। यहीं हाल 19040 अवध एक्सप्रेस का है। नौ जनवरी तक अवध एक्सप्रेस में आरक्षण फुल है। कुशीनगर एक्सप्रेस में भी आठ जनवरी के बाद ही आरक्षण यात्रियों को मिलेगा। दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए ट्रेन से सफर दिसंबर माह में मुश्किल हो गया है। दिल्ली जाने वाली गोरखधाम एक्सप्रेस में आठ जनवरी तक आरक्षण नहीं मिल पा रहा है। फैजाबाद दिल्ली एक्सप्रेस में दो जनवरी तक आरक्षण जहां फुल है। वहीं फरक्का एक्सप्रेस में तीन फरवरी तक आरक्षण नहीं मिल पा रहा है। सरयू यमुना एक्सप्रेस में तीन जनवरी तक आरक्षण फुल है। जम्मू जाने वाली जम्मू एक्सप्रेस वैसे तो वर्तमान में कैंसिल चल रही है। अहमदाबाद जाने वाली 19410 गोरखपुर अहमदाबाद एक्सप्रेस में पांच जनवरी तक आरक्षण फुल होना बताया गया है। 19161 साबरमती एक्सप्रेस में भी दो जनवरी तक आरक्षण फुल है। वहीं गोरखपुर ओखा एक्सप्रेस में भी 27 फरवरी तक आरक्षण रेलयात्रियों को नहीं मिल पा रहा है। रेलयात्रियों में निराशा : आरक्षण कराने आए लखपेड़ाबाग निवासी राहुल द्विवेदी का कहना है कि उन्हें दिसंबर में परिवार के एक कार्यक्रम में दिल्ली जाना था। आरक्षण न मिल पाने से वे कार से परिवार के साथ जाएंगे। शिक्षक अतुल दिवाकर का कहना है कि वे पत्नी के साथ ट्रेन से अहमदाबाद घूमने के लिए प्लान कर रहे हैं। लेकिन ट्रेन में आरक्षण नहीं मिल पा रहा है। इनसेट

दिल्ली, मुबंई, अहमदाबाद व अन्य जगहों पर जाने वाली अधिकांश एक्सप्रेस ट्रेनों के आरक्षण दिसंबर व जनवरी माह में फुल हो चुके है। जिन्होंने पहले आरक्षण करा लिया था। उन यात्रियों के लिए बेहतर है।

वीके शुक्ला, स्टेशन अधीक्षक, बाराबंकी रेलवे स्टेशन

chat bot
आपका साथी