टोल टैक्स वसूला जा रहा पूरा, सुविधाएं शून्य

बहराइच हाईवे स्थित शहावपुर टोल प्लाजा पर अव्यवस्थाओं का बोलबाला।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 12:02 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 12:02 AM (IST)
टोल टैक्स वसूला जा रहा पूरा, सुविधाएं शून्य
टोल टैक्स वसूला जा रहा पूरा, सुविधाएं शून्य

बाराबंकी : बहराइच हाईवे पर शहाबपुर के पास स्थित टोल प्लाजा से प्रतिदिन गुजरने वालों से टैक्स तो पूरा वसूला जाता है, पर सुविधाएं न के बराबर हैं। सड़क किनारे गड्ढे होने के साथ ही टोल प्लाजा पर शौचालयों की भी स्थिति बदहाल है।

टोल प्लाजा पर वाहन चालकों को सुविधाओं के दावे किए गए, पर हकीकत में कभी नहीं उतर सके। समय के साथ टोल टैक्स की दरें तो बढ़ती गईं, मगर वाहन चालकों को अव्यवस्थाओं से निजात नहीं मिल सकी। टोल के दोनों तरफ बनाए गए शौचालयों गंदगी से अटे पड़े हैं और सीट टूटी पड़ी है। शौचालय की छत से पानी का टैंक भी गायब है। वाशबेसिन आदि प्रयोग लायक नहीं हैं। हाईवे पर संकेतक नहीं लगाए जाने से आए दिन हादसे होते रहते हैं।

अग्निशमन वाहन रहता है नदारद : एनएचएआइ की तरफ से दी जाने वाली सुविधा में अग्निशमन होना अति आवश्यक है। लेकिन, टोल पर आपातकालीन स्थित में ये सुविधा मिलना मुश्किल है। एंबुलेंस की सुविधा होने के बावजूद भी हाईवे पर हादसा होने के बाद बहुत कम मामलों में हाईवे की एंबुलेंस पहुंच पाती है।

बोले वाहन चालक :

लखनऊ से ट्रक चालक प्रवेश यादव ने बताया कि लोड कर रविवार को शहावपुर स्थित टोल पर बने शौचालय प्रयोग लायक नहीं थे। शिवाकांत शुक्ला ने बताया कि हाईवे पर उनसे भारी भरकम टोल वसूला जाता है। उसके बाद भी हाईवे पर शौचालय व वाशबेसिन तक दुरुस्त नहीं है।

सुरेंद्र वर्मा ने बताया कि टोल वसूली के साथ ही हाईवे पर वाहन चालकों को सभी प्रकार की सुविधा दिए जाने का भरोसा दिलाया जाता है। उसके बाद भी वाहन चालकों को सुविधा नहीं दी जा रही है।

जल्द ही उपलब्ध कराई जाएगी यूनिफार्म :

टोल प्लाजा प्रबंधक शहाबपुर राजकमन ने बताया कि महिला टोल कर्मी की तो यूनिफार्म है। लेकिन, पुरुषकर्मियों के लिए नहीं है। जल्द ही पुरुषकर्मियों को भी यूनिफार्म उपलब्ध करा दी जाएगी। शौचालय के लिए दो सफाईकर्मी हैं, जिनके कार्य की हम प्रतिदिन निगरानी नहीं कर सकते। स्ट्रीट लाइट जल रही हैं या नहीं, यह देखना मेंटीनेंस से जुड़े लोगों का है।

chat bot
आपका साथी