नकली तंबाकू बेच रहे तीन व्यापारी गिरफ्तार, मुकदमा

नकली तंबाकू बेच रहे तीन व्यापारी गिरफ्तार मुकदमा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Feb 2020 12:33 AM (IST) Updated:Thu, 20 Feb 2020 06:05 AM (IST)
नकली तंबाकू बेच रहे तीन व्यापारी गिरफ्तार, मुकदमा
नकली तंबाकू बेच रहे तीन व्यापारी गिरफ्तार, मुकदमा

बाराबंकी : 12 वर्ष पहले जर्दा कंपनी ने जिस माल का उत्पादन बंद कर दिया था उसे बाजार में बेचा जा रहा था। शिकायत पर दिल्ली से आई कंपनी की टीम ने जांच-पड़ताल के बाद पुलिस से तीन आरोपित व्यापारियों को गिरफ्तार कराया है। इनके पास से भारी मात्रा में नकली तंबाकू बरामद हुई है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

दिल्ली पटपड़गंज व नोएडा सेक्टर आठ में स्थित जर्दा फैक्ट्री में सुपरवाइजर के पद पर तैनात राजीव कुमार झा ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि बाराबंकी शहर में कंपनी के नकली उत्पाद बेचे जा रहे हैं। शहर में स्थित तंबाकू के थोक व्यापारी आशीष, दिनेश और रामसुमिरन की दुकानों पर पहले तंबाकू खरीदकर इस बात की पुष्टि की। इसके बाद पुलिस की मदद से तीनों लोगों को गिरफ्तार कराया गया। आरोपितों की दुकान से करीब 15 पेटी नकली तंबाकू बरामद हुई है। इनमें 122 डिब्बे थे। जो रत्ना 300, रत्ना 64 और गोपाल 132 जर्दा शामिल है। उन्होंने बताया कि जो उत्पाद बरामद किया गया है उनका 2008 में ही उत्पादन कंपनी ने बंद कर दिया था। उसकी जगह कंपनी ने दूसरा उत्पाद बाजार में उतारा था, जो तंबाकू बेची जा रही थी वह मिलावटी व सेहत के लिए हानिकारक है।

प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह रघुवंशी ने बताया कि तीनों आरोपितों के खिलाफ जर्दा फैक्ट्री के सुपरवाइजर ने जालसाजी, मिलावटखोरी और कॉपीराइटिग अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

chat bot
आपका साथी