विधायक और सांसद के प्रश्नों पर निरुत्तर रहे अफसर

अफसरों की कार्यशैली से सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ही परेशान हैं। शनिवार को दिशा की बैठक में जनप्रतिनिधियों का दर्द छलका। भाजपा विधायक ने कहा कि उनके प्रस्ताव गायब कर दिए जाते हैं तो विपक्ष ने भी अफसरों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। जनप्रतिनिधियों के इन प्रश्नों का उत्तर अधिकारी नहीं दे पाए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:08 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:08 PM (IST)
विधायक और सांसद के प्रश्नों पर निरुत्तर रहे अफसर
विधायक और सांसद के प्रश्नों पर निरुत्तर रहे अफसर

बाराबंकी : अफसरों की कार्यशैली से सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ही परेशान हैं। शनिवार को दिशा की बैठक में जनप्रतिनिधियों का दर्द छलका। भाजपा विधायक ने कहा कि उनके प्रस्ताव गायब कर दिए जाते हैं तो विपक्ष ने भी अफसरों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। जनप्रतिनिधियों के इन प्रश्नों का उत्तर अधिकारी नहीं दे पाए।

सांसद उपेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित गांधी सभागार में जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति 'दिशा' की बैठक हुई। जिलाधिकारी डा. आदर्श सिंह ने जनप्रतिनिधियों का स्वागत किया। सांसद ने बैठक में विद्युत ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाए जाने का निर्देश दिया। पीएम आवास की सूची गांव-गांव चस्पा न करने पर नाराजगी जताई। पानी की टंकी का भी मुद्दा उठाया, जिस पर अफसर कोई जवाब नहीं दे पाए। भाजपा विधायक शरद अवस्थी ने आरोप लगाया कि जो वह प्रस्ताव भेजते हैं अफसर गायब कर देते हैं। इस पर कोई भी जवाब नहीं दे पाया। एमएलसी राजेश यादव ने मुद्दा उठाया कि क्षेत्र पंचायत की बैठक हुई थी, इसमें बीडीसी को मानदेय नहीं दिया गया। इस पर प्रशासन ने अपनी गलती स्वीकारी। राजेश यादव ने बताया कि बीडीओ के कक्ष माडल होते हैं जबकि प्रमुख के कक्षों पर ध्यान नहीं दिया जाता है। मनरेगा का कार्य क्षेत्र पंचायत को भी दिया जाए। ग्राम पंचायतों में प्रधानों को नाली खड़ंजा भी बनवाने दिया जाए, ताकि गांव बेहतर और माडल बन सके। सदर विधायक सपा धर्मराज सिंह सुरेश ने नगर पालिका नवाबगंज में बिना ड्यूटी के फर्जी तरीके से सफाईकर्मियों के वेतन निकाले जाने का आरोप लगाया। इस पर सांसद ने जांच के निर्देश दिए हैं। इस मौके पर प्रतिनिधि सांसद अयोध्या, जिला पंचायत अध्यक्ष राजरानी रावत, विधायक दरियाबाद सतीश चंद्र शर्मा, बैजनाथ रावत, ब्लाक प्रमुख, सीडीओ एकता सिंह, डीडीओ अजय पांडेय, पीडी भोलानाथ कनौजिया, परियोजना अधिकारी डूडा सौरभ त्रिपाठी, उपनिदेशक कृषि अनिल सिंह मौजूद रहे।

इन कार्यों की हुई समीक्षा : मनरेगा, आवास, सड़क, पेयजल, मल्टी सेक्टोरियल डेवलपमेंट, फसल बीमा, दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योति योजना, उज्ज्वला, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा आदि की समीक्षा की गई।

chat bot
आपका साथी