दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

जोखिम उठाकर लोगों का जीवन बचा रही युवाओं की टोली

जोखिम उठाकर लोगों का जीवन बचा रही युवाओं की टोली

कानपुर लखनऊ हरदोई व अन्य जिलों में पहुंचा चुके हैं आक्सीजन सिलिडर।

JagranFri, 14 May 2021 12:03 AM (IST)

वी. राजा, बाराबंकी

कोरोना महामारी के दौर में शहर के युवाओं की टीम जरूरतमंदों को आक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए कानपुर, लखनऊ व हरदोई के प्लांट पर कतार में खड़े होकर सिलिडर भरवा रही है। युवाओं के इस जुनून को देखकर हर कोई उनके कार्य की प्रशंसा कर रहा है।

शहर के मुहल्ला लखपेड़ाबाग के आलोक सिंह त्यागी ने बताया कि हम किसी का आर्थिक सहयोग नहीं कर सकते। लेकिन, इस मुसीबत की घड़ी में आक्सीजन उपलब्ध कराने का जितना सहयोग हो सकता है, कर रहे हैं। उनके साथ इस मुहिम में उनके साथी विवेक सिंह, राहुल कुशवाहा, प्रिया शम्रा व आशीष कौशल आदि जुड़े हैं, जो कि किसी भी जरूरतमंद की सूचना पर आक्सीजन सिलिडर उपलब्ध कराने में पूरी मदद करते हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण काल में दिक्कतें तो बढ़ी हैं। लेकिन, सतर्कता बरतते हुए वे लोग आक्सीजन सिलिडर की उपलब्धता सुनिश्चित करा रहे हैं।

अयोध्या के अविनाश चौहान, जिनकी बहन को फेसबुक के माध्यम से जानकारी मिली कि उन्हें आक्सीजन सिलिडर की आवश्यकता है। उन्हें आक्सीजन सिलिडर उपलब्ध कराया। सूरतगंज के राहुल वर्मा, जिनके मामा के भाई को रात में एक बजे लखनऊ से आक्सीजन सिलिडर उपलब्ध कराया गया। कानपुर के दीपक कुमार, जिनकी माताजी को आक्सीजन सिलिडर की आवश्यकता थी, उन्हें भी इन युवाओं की टोली ने सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से आक्सीजन सिलिडर उपलब्ध कराया।

जरूरतमंदों की उम्मीद बने प्रखर :

निदूरा ब्लाक के अटहरा के प्रखर वाजपेयी भी जरूरतमंदों को बेड, रेमडिसीवर और आक्सीजन किट उपलब्ध कराने में मददगार बन रहे हैं। प्रखर ने बताया कि वह अब लखनऊ, गाजियाबाद, बहराइच, मथुरा व गोरखपुर के करीब 60 लोगों को मदद पहुंचा चुके हैं।

24 घंटे तैयार रहती है युवाओं की टीम :

आलोक सिंह ने बताया कि 24 घंटे टीम मदद के लिए तत्पर है। इसके लिए फोन नंबर 9455259687 पर संपर्क किया जा सकता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.