सफल परीक्षार्थी बोले परीक्षा होती तो और बेहतर होते परिणाम

सीबीएसई के इंटरमीडिएट के छात्रों का परीक्षाफल शुक्रवार की दोपहर घोषित कर दिया गया। इस बार बगैर परीक्षा के ही पूर्व के अंकों के आधार पर ही परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:42 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:42 PM (IST)
सफल परीक्षार्थी बोले परीक्षा होती तो और बेहतर होते परिणाम
सफल परीक्षार्थी बोले परीक्षा होती तो और बेहतर होते परिणाम

बाराबंकी: सीबीएसई के इंटरमीडिएट के छात्रों का परीक्षाफल शुक्रवार की दोपहर घोषित कर दिया गया। इस बार बगैर परीक्षा के ही पूर्व के अंकों के आधार पर ही परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है। परीक्षाफल जानने के लिए छात्रों में उत्साह दिखा। परिणाम जानने के लिए साइबर कैफे में जुटे रहे। अधिकांश छात्रों ने कहा कि परीक्षा होती तो और बेहतर परिणाम होते। जिले के छात्रों ने बढ़ाया मान: सेंट एंथोनी के छात्र आशुतोष सिंह ने 96 फीसद अंक अर्जित किया है। वे आइएएस बनकर देश सेवा करना चाहते हैं। इसी कालेज की छात्रा जोया निजाम ने 95.80 फीसद अंक हासिल किया है। जोया का कहना है कि परीक्षा होती तो और बेहतर परिणाम होते। अजय कुमार श्रीवास्तव के होनहार पुत्र वैभव श्रीवास्तव ने भी 95.80 फीसद अंक हासिल किया है। इंजीनियर बनने की तमन्ना रखते हैं। बंकी निवासी सुनील जायसवाल की होनहार पुत्री खुशी जायसवाल ने भी 95.80 फीसद अंक हासिल किया है। आशीष जायसवाल की होनहार पुत्री सेंट एंथोनी की छात्रा सत्यप्रेमीनगर निवासी गौरवी जायसवाल ने जासवाल ने 95 फीसद अंक हासिल कर कालेज का मान बढ़ाया है। रितुराज शा ने 95.60, अस्तुती वैश्य ने 95.60, विधि गुप्ता ने 95.40 फीसद अंक हासिल किया है। नेहरू नगर निवासी शिक्षिका मंजू अवस्थी के होनहार पुत्र हर्ष वर्धन अवस्थी ने 92.20 अंक हासिल किया है। बाबा गुरूकुल एकेडमी की छात्रा अनन्या सिंह ने 95.8, दीपा ने भी 95 फीसद अंक हासिल किए हैं। एमबी कालेज की छात्रा शुभि वर्मा ने 95.8 व इशिका पटेल ने 95.6 फीसद अंक हासिल किया है। केंद्रीय विद्यालय की होनहार छात्रा ग्रेसी यादव ने सर्वाधिक 97.8 फीसद अंक, मनीष अवस्थी ने 96, निर्मा जहीर ने 95.8, रिशू यादव ने 95.8, मानसी पांडेय ने 95.6 व अमन यादव ने 95.6 फीसद अंक हासिल कर कालेज का मान बढ़ाया है। अंबिका स्कूल आफ एजुकेशन की छात्रा महविश ने 91.8 फीसद अंक हासिल किया है।

छात्रों की सफलता से शिक्षक उत्साहित: सेंट एंथोनी कालेज के प्रधानाचार्य फादर जान नोरोना का कहना है कि कोरोना की वजह से परीक्षा न कराना बोर्ड का बेहतर कदम था। बाबा गुरूकुल एकेडमी के प्रबंधक हरपाल सिंह का कहना है कि जिन बच्चों ने शुरू से मेहनत की उन्हें परीक्षा में बेहतर परिणाम देखने को मिला।

chat bot
आपका साथी