दो पक्षों में पथराव, प्रधान समेत कई हिरासत में

चुनाव की रंजिश में मंगलवार को दोनों पक्षों में मारपीट पथराव और लाठी-डंडे सहित धारदार हथियार चले। प्रधान की बाइक भी तोड़ी गई है। एक पक्ष ने फायरिग का भी आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 12:13 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 12:13 AM (IST)
दो पक्षों में पथराव, प्रधान समेत कई हिरासत में
दो पक्षों में पथराव, प्रधान समेत कई हिरासत में

बाराबंकी : चुनाव की रंजिश में मंगलवार को दोनों पक्षों में मारपीट, पथराव और लाठी-डंडे सहित धारदार हथियार चले। प्रधान की बाइक भी तोड़ी गई है। एक पक्ष ने फायरिग का भी आरोप लगाया है। वारदात के बाद दोनों पक्षों में तनाव के ²ष्टिगत गांव में पुलिस बल मुस्तैद है और स्थिति को सामान्य करने का प्रयास कर रही है। पुलिस ने ग्राम प्रधान समेत करीब 12 लोगों को हिरासत में लिया है। वारदात में लहूलुहान दो लोगों को सीएचसी से रेफर कर दिया गया है। दरियाबाद के मालिनपुर मजरे नोहरेपुर गांव के रघुराज यादव व विक्रम प्रसाद में मंगलवार की सुबह चुनाव की रंजिश को लेकर शुरू हुई कहासुनी के बाद मारपीट हो गई। रघुराज के मुताबिक वह नोहरेपुर बाइक से जा रहे थे, तभी विपक्षियों ने लाठी-डंडे से हमला कर दिया और फायर झोंक दिया। इससे उसके पैर में कई छर्रे लग गए हैं। रघुराज को सीएचसी से रेफर किया गया। दूसरे पक्ष के विक्रम प्रसाद भी लहूलुहान हालत में अस्पताल पहुंचे। उनका आरोप है कि खेत से लौटते समय विपक्षियों ने लाठी डंडा व धारदार हथियार से हमलाकर दिया। इस मारपीट के बाद दोनों पक्षों में पथराव हो गया, जिसमें छह लोग घायल हुए। प्रधान की बाइक भी तोड़ी गई। पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजा। रघुराज प्रधान समर्थक बताया जाता है। वारदात के बाद गांव में पत्थर व चप्पल पड़े हैं। नोहरेपुर के ग्राम प्रधान प्रमोद, दुर्गेश समेत दर्जन भर लोगों को थाने ले गई है। पुलिस फायरिग से इन्कार कर रही है। एएसपी मनोज पांडेय ने बताया कि रंजिश में मारपीट हुई है। दोनों पक्षों से मिली तहरीर पर मुकदमा किया जा रहा है। देर से पहुंची पुलिस

मारपीट व पथराव की सूचना के काफी वक्त बाद पहले होमगार्ड, फिर चौकी व बाद में थाने की फोर्स पहुंची। यहां पुलिस के सामने ही ईंट-गुम्मे चल रहे थे। यह देख पुलिसकर्मियों ने पहले खुद का बचाव किया। स्थिति को समझने के बाद हालत नियंत्रित करने को लाठी चटकारी। मोर्चा संभालने के बाद स्थिति को सामान्य करने की कोशिश हुई।

chat bot
आपका साथी