पांच किलो मार्फीन सहित झारखंड व लखनऊ के तस्कर गिरफ्तार

सर्विलांस और पुलिस के संयुक्त प्रयास से मिली सफलता

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 11:44 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 11:44 PM (IST)
पांच किलो मार्फीन सहित झारखंड व लखनऊ के तस्कर गिरफ्तार
पांच किलो मार्फीन सहित झारखंड व लखनऊ के तस्कर गिरफ्तार

बाराबंकी : सर्विलांस टीम और मोहम्म्दपुरखाला पुलिस को मंगलवार सुबह बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने झारखंड से अपने दो गुर्गों के साथ आए तस्कर को गिरफ्तार कर पांच किलो 110 ग्राम मार्फीन बरामद किया है। कार सवार तस्करों को गिरफ्तार कर पुलिस ने मुकदमा दर्ज न्यायालय में पेश किया जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया। यह मार्फीन किसको सप्लाई करने आए थे पुलिस इसका पता लगाने में जुटी है।

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि सर्विलांस व मैनुअल इंटेलिजेंस के आधार पर पुलिस को एक जून की सुबह महत्वपूर्ण सूचना मिली। जिसके बाद मोहम्मदपुर खाला पुलिस और क्राइम ब्रांच ने मोहम्मदपुर खाला में स्थित दादन चौराहे पर घेराबंदी कर एक कार पकड़ी, जिसमें तीन लोग सवार थे, इनमें झारखंड के चतरा, थाना पथरड्डा चौथा में रहने वाला अवधेश कुमार, लखनऊ के गुडंबा जानकीपुरम सेक्टर एच में रहने वाला कृष्ण कुमार मिश्रा और असंदरा थाना के ग्राम पारा इब्राहिम में रहने वाला सद्दाम उर्फ अफसार अहमद शामिल हैं। पुलिस ने कार की तलाशी ली तो उसमें पुलिस को 5.110 किलोग्राम मार्फीन बरामद हुई। पुलिस ने कार सीज कर तीनों तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

एसपी ने बताया कि आरोपित अवधेश इस गिरोह का सरगना है और यह बड़े पैमाने पर क्रूड, मार्फीन व अफीम की सप्लाई झारखंड से उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब आदि प्रांतों में करता था। दरअसल अवधेश के पिता व उसके साथी सद्दाम के मामा झारखण्ड में मादक पदार्थ तस्करी में करीब चार साल से जेल में बंद हैं। जेल में मिलने जाने पर अवधेश और सद्दाम की मुलाकात हुई थी, तभी से दोनों इस कारोबार में लिप्त हैं। एएसपी डा. अवधेश सिंह ने बताया कि सद्दाम व कृष्ण कुमार झारखंड से मार्फीन लाकर बाराबंकी, लखनऊ, अयोध्या, गोंडा आदि जिलों में सप्लाई करते थे।

पेमेंट लेने आया था सरगना : झारखंड से मारफीन लाने गए सद्दाम व कृष्ण कुमार ने अवधेश से कहा कि उनके पास पूरा पैसा नही है। इसलिए अवधेश यहां उनके साथ पेमेंट लेने आया था। यही नहीं अवधेश खुद सप्लाई करने के लिए भी आया था।

टीम को पुरस्कार : इस गुडवर्क में शामिल सर्विलांस प्रभारी निरीक्षक अक्षय कुमार, मोहम्मदपुरखाला कोतवाल वीरेंद्र बहादुर सिंह, एसआइ मुन्ना कुमार, संदीप दुबे, प्रवीण मिश्रा, जुनैद आलम, सिपाही बलिकरन, शैलेंद्र, सुनील कुमार, वीरेंद्र, मनोज को एसपी ने पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

chat bot
आपका साथी