संक्रमित छह की मौत, 367 हुए स्वस्थ्य, दो हजार को लगा टीका

देर शाम तक जांच में 236 मिले पाजिटिव

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 01:19 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 01:19 AM (IST)
संक्रमित छह की मौत, 367 हुए स्वस्थ्य, दो हजार को लगा टीका
संक्रमित छह की मौत, 367 हुए स्वस्थ्य, दो हजार को लगा टीका

बाराबंकी : कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने का आंकड़ा बढ़ा है, जबकि संक्रमितों की संख्या कम हुई है। शाम तक हुई जांच में 236 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। दूसरी ओर 79 अस्पतालों में 7900 के लक्ष्य के सापेक्ष करीब दो हजार लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाया गया। 367 लोग स्वस्थ भी हुए हैं।

छह संक्रमितों की मौत: जिले में संक्रमित छह लोगों की मौत हो गई। मेयो अस्पताल में भर्ती बंकी निवासी दीपू राय की मौत हो गई। ट्रू नाट मशीन से टेस्ट में पाजिटिव पाया गया था। अलीपुर कोठी के सावित्री देवी को खांसी आ रही थी। दमा की भी मरीज थी। पाजिटिव आने पर मेयो में भर्ती कराया गया था। इनकी भी मौत हो गई। रामनगर सीएचसी पर तैनात चिकित्सा अधिकारी डा. सुभाष कुमार राय का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया। मेयो में दो अन्य लोग की मौत हो गई। रमसहाय के विजय की मौत हो गई। विजय को बुखार आ रहा था।

236 मिले जांच में संक्रमित : शाम तक हुई जांच में 236 लोग पाजिटिव मिले हैं। मातृ शिशु सेवा सदन आश्रम सफेदाबाद में पांच बुजुर्ग पाजिटिव मिले हैं। शहर के आवास विकास में पांच, बड़ागांव में दो, बीजेमऊ जाटा बरौली में तीन, ज्योरी व जौरास में दो-दो, कोतवाली फतेहपुर क्षेत्र में दो लोग संक्रमित मिले हैं। मुबारकपुर मसौली में दो, दशहराबाग में तीन, सद्दीपुर में तीन, सत्यप्रेमीनगर में तीन, टेराखुर्द में तीन, विकासभवन के निकट, फतेहपुर कोतवाली के दो स्टाफ जाच में पाजिटिव मिले हैं। सीएमओ कार्यालय के निकट हुई जांच में 60 लोग पाजिटिव मिले हैं।

कोरोना से बचाव के लिए डोर टू डोर करें जागरूक

बाराबंकी : कोरोना के बढ़ते संक्रमण से बचाव के लिए डोर टू डोर जाकर लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से मंगलवार को हैदरगढ़ सीएचसी पर स्वास्थ्य कर्मियों का एक दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित किया गया। लोगों को साफ सफाई व शारीरिक दूरी का पालन करने के बारे में बताया गया।

सीएचसी अधीक्षक डॉ. मुकुंद पटेल ने बताया कि आंगनबाड़ी सुपरवाइजर, सीएचओ, एएनएम व आशा बहू डोर टू डोर जाकर कोरोना से बचाव के लिए लोगों को मास्क लगाना, शारीरिक दूरी का पालन करना, हाथों की साफ-सफाई व खान-पान के प्रति लोगों को जागरूक करें। बीमार रोगियों की जांचकर उन्हें दवा दें। कोई भी परेशानी होने पर कॉल सेंटर को सूचित करें। प्रशिक्षण में बताया कि लोग बाहर निकालने के बजाय अपने घरों पर रहे। छह आंगनबाड़ी सुपरवाइजर, 12 सीएचओ, 41 एएनएम व 207 आशा बहू प्रशिक्षण में शामिल हुई।

chat bot
आपका साथी