बहनों ने भाइयों को बांधी राखी, भाइयों ने भेंट किए उपहार

जेल में कारागार प्रशासन ने बहनों को उपलब्ध कराई राखियां बसों में रही भीड़

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 01:03 AM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 01:03 AM (IST)
बहनों ने भाइयों को बांधी राखी, भाइयों ने भेंट किए उपहार
बहनों ने भाइयों को बांधी राखी, भाइयों ने भेंट किए उपहार

बाराबंकी: रक्षाबंधन रविवार को धूमधाम से मनाया गया। बहनों ने भाइयों की कलाइयों में राखी बांधी व मिष्ठान खिलाया, वहीं भाइयों ने रक्षा का संकल्प लिया। साथ ही बहनों को उपहार भी दिए।

शहर के लखपेड़ाबाग, बड़ेल, दशहराबाग, भीतरी पीर बटावन, कानूनगोयान, सत्यप्रेमीनगर, देवा रोड सहित विभिन्न जगहों पर रक्षाबंधन मनाया गया। सुबह से पर्व को लेकर बहनों व भाइयों में उल्लास रहा।

बसों में रही भीड़ : प्रदेश सरकार ने बसों में बहनों के निश्शुल्क यात्रा किए जाने के आदेश जारी किए थे। शनिवार को 12 बजे से लेकर रविवार की रात 12 बजे परिवहन विभाग की बसों में भीड़ रही। देवा तिराहे पर जाम की भी स्थिति दोपहर बनी रही।

जेल में कैदियों को बहनों ने बांधी राखी : जिला कारागार प्रशासन ने भी कैदियों की बहनों को उनसे रविवार को मिलने दिया। कारागार प्रशासन ने राखी कारागार परिसर में ही बहनों को उपलब्ध कराई। कोविड प्रोटोकाल का पालन कारागार में किया गया। जेल अधीक्षक हरिबक्श सिंह ने बताया कि सैनेटाइज राखियां बहनों को उपलब्ध कराई गई। मास्क पहनकर ही अंदर परिसर के जाने दिया गया।

ग्रामीण क्षेत्र में मना पर्व : भिटरिया चौराहे, सुमेरगंज, बेल्हा, भानपुर, बहरेला, मऊ सहित अन्य जगहों पर मिठाई की दुकानों पर भीड़ रही। भिटरिया चौराहे की बड़ी दुकानों में बनी मिठाई दो बजे समाप्त हो गई। वहीं, भिटरिया चौराहे पर भारी भीड़ रही। मात्र एक होमगार्ड ही भीड़ नियंत्रण करता दिखा। निदूरा : कुर्सी थाना प्रभारी निरीक्षक धर्मवीर सिंह ने गांवों में जाकर गरीब असहाय बच्चों के साथ पर्व मनाया। प्रभारी निरीक्षक ने बच्चों को मिठाई व कपड़े वितरण किए। इससे पहले थाने में महिला पुलिसकर्मियों ने सभी पुलिसकर्मियों को राखी बांधी। संजीव कुमार, सुभाष यादव, अनिल कुमार उपस्थित रहे। वहीं, बड्डूपुर व घुंघटेर पुलिस ने भी गांवों में जाकर गरीब, असहाय बच्चों के साथ रक्षाबंधन मनाया। इस दौरान पुलिस ने बच्चों को मिठाई, चाकलेट व कपड़े भी वितरित किए।

रक्षाबंधन पर बिजली कटौती ने रुलाया

दरियाबाद : रक्षाबंधन पर उमस के बीच बिजली कटौती से उपभोक्ता परेशान रहे। रविवार की सुबह करीब 11 बजे बिजली आपूर्ति ठप हुई। अलियाबाद, गुलचप्पा, बेलहरी, दरियाबाद, मथुरानगर, जेठौती कुर्मियान, मुरारपुर समेत तमाम गांवों में बिजली रोस्टर के कारण गुल रही। अलियाबाद इलाके को अयोध्या के पटरंगा उपकेंद्र से आपूर्ति होती है। रोस्टर की मार झेलने वाले दरियाबाद नगर, ग्रामीण इलाके, अलियाबाद व इसके आसपास के गांवों के उपभोक्ताओं को रात एक बजे बिजली आपूर्ति फिर ठप कर दी गई। सुबह सात बजे बिजली आपूर्ति बहाल हुई।

फुंका ट्रांसफार्मर : जेठौती कुर्मियान के गंगारामपुरवा में पिछले कई दिनों से बिजली गुल है। ट्रांसफार्मर फुंकने से बत्ती नहीं मिल रही है। यहां पर फुंका ट्रांसफार्मर बदलकर नया बांधने के बाद जैसे ही सप्लाई छोड़ी गई, फिर काम करना बंद कर दिया। तीन दिन से बिजली नहीं मिल पा रही है।

chat bot
आपका साथी