कोरोना संक्रमित सात की मौत, 3500 को लगा कोरोना रोधी टीका

कराया गया सैनिटाइजेशन कार्य 41 मिले पाजिटिव

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 May 2021 11:46 PM (IST) Updated:Fri, 21 May 2021 11:46 PM (IST)
कोरोना संक्रमित सात की मौत, 3500 को लगा कोरोना रोधी टीका
कोरोना संक्रमित सात की मौत, 3500 को लगा कोरोना रोधी टीका

बाराबंकी: कोरोना संक्रमित सात लोगों की मौत हो गई। जबकि 63 अस्पतालों में 3500 लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाया गया। दूसरी ओर जांच में शाम तक 41 लोग पाजिटिव मिले हैं।

सात की मौत: हरख निवासी सीताराम की मेयो से लखनऊ अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। रामसनेहीघाट के सुमेरगंज निवासी रविद्र की मौत मेयो में हो गई। रामसनेहीघाट के पूरे पंडित निवासी बदलू की हिद में मौत हो गई। सफेदाबाद निवासी मीरा मिश्रा की हिद में मौत हो गई। बड़ेल निवासी शांति की लखनऊ के एक अस्पताल में मौत हो गई। ग्रीन सिटी निवासी काशीनाथ की मेयो में मौत हो गई। मेयो में लखनऊ के एक अन्य की मौत हो गई।

41 मिले पाजिटिव: शाम तक जांच में 41 लोग पाजिटिव मिले हैं। चिरैया फतेहपुर में छह, देविनपुरवा निदूरा में दो, कछरिया देवा में दो, मदाना रामनगर में पांच, मौलाबाद में दो, रूहेरा सूरतगंज में दो, सादामऊ मसौली दो लोग पाजिटिव मिले हैं। सीएमओ कार्यालय में हुई जांच में 20 लोग पाजिटिव मिले हैं। जहां जहां लोग पाजिटिव मिले वहां पर सैनेटाइजेशन कार्य शुरू कराया गया है।

3500 को लगा टीका: 63 जगहों पर कोरोना रोधी टीका लगाया गया। करीब 3500 लोगो को कोरोना रोधी टीका लगाया गया। शाम तक 314 स्वस्थ होना बताए गए। कोविड शील्ड की दूसरी डोज न लगाए जाने से लोग निराश होकर लौटे। यहां पर बताया गया कि कोविडशील्ड की दूसरी डोज 82 दिन बाद लगाई जाएगी।

निगरानी समिति को हैंड ग्लब्स, सैनिटाइजर उपलब्ध कराएं

जिलाधिकारी डा. आदर्श सिंह ने कलेक्ट्रेट स्थित लोकसभागार में अधिकारियों के साथ शुक्रवार को बैठक की। बैठक में जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु किए जा रहे कार्यो की समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि निगरानी समिति को हैंड ग्लब्स, सैनिटाइजर उपलब्ध कराते रहे। किसी भी स्थिति में आक्सीजन की कमी न होने पाए। साथ ही जनपद में कोविड अस्पतालों में आक्सीजन आपूर्ति, बैड, चिकित्सकों आदि समुचित स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कराए जाने के भी निर्देश दिए गए। संक्रमण की रोकथाम के लिए सेम्पलिग कार्य को तेजी से कराने, होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की टीम द्वारा स्वास्थ्य मॉनिटरिग करते हुए ऐडिकल किट उपलब्ध कराने, कॉन्टैक्ट ट्रेसिग, कोविड वैक्सीन लगाए जाने आदि कार्यो को तेजी से कराया जाए। बैठक में सीएमओ डा. बीकेएस चौहान, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजीव सिंह आदि मौजूद रहे।

सस्ती दरों पर उपलब्ध कराई कोविड किट: बाराबंकी केमिस्ट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह वर्मा व संरक्षक संजय शुक्ला ने मेडिकल स्टोरों को सस्ती दरों पर कोरोना किट उपलब्ध कराई है। पदाधिकारियों ने बताया कि प्रशासन से वार्ता करने के बाद किट को 53 से अधिक मेडिकल स्टोरों पर कोरोना किट उपलब्ध कराई है।

chat bot
आपका साथी