अधूरे अभिलेखों को देखकर लगाईं क्लास, दी हिदायत

विकास कार्यों का जायजा लेने के लिए सीडीओ ने सूरतगंज ब्लाक का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मनरेगा मुख्यमंत्री आवास योजना प्रधानमंत्री आवास योजना एनआरएलएम व मनरेगा के कार्यों की समीक्षा किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 11:03 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 11:03 PM (IST)
अधूरे अभिलेखों को देखकर लगाईं क्लास, दी हिदायत
अधूरे अभिलेखों को देखकर लगाईं क्लास, दी हिदायत

बाराबंकी : विकास कार्यों का जायजा लेने के लिए सीडीओ ने सूरतगंज ब्लाक का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मनरेगा, मुख्यमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, एनआरएलएम व मनरेगा के कार्यों की समीक्षा किया। अधूरे अभिलेखों के साथ खामियां मिलने पर कर्मचारियों की क्लास लगाईं और हिदायत भी दी है।

शुक्रवार को मुख्य विकास अधिकारी एकता सिंह व सहायक अभियंता जिला ग्राम विकास अधिकरण (एई) टीएन सिंह ने विकास खंड कार्यालय का निरीक्षण किया। सीडीओ ने खंड विकास अधिकारी कमलेश कुमार से क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में मनरेगा के तहत कराए गए कार्यों, मुख्यमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्कूलों व तालाबों के कायाकल्प, क्षेत्र पंचायत निधि आदि की जानकारी हासिल की। उसके बाद ब्लाक में तैनात अधिकारियों की हाजिरी रजिस्टर, ग्रांट रजिस्टर, भ्रमण रजिस्टर समेत अन्य अभिलेखों को गहनता से देखा। उसके बाद कंप्यूटर रूम, कैशियर रूम, स्थापना पटल, सहायक लेखाकार आदि कक्ष में पहुंचकर संबंधित के कार्यों का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने कर्मचारी को फटकार लगाई। निरीक्षण के दौरान सीडीओ ने खराब प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की बात भी कही है। अमराईगांव स्थित तालाब का स्थलीय निरीक्षण करने भी पहुंचीं, जहां उन्होंने बिदुवार तालाब की जांच की। निरीक्षण के दौरान जेईई आरईडी सचिन यादव, सहायक विकास अधिकारी पंचायत मो. अजहर, एडीओ अमर सिंह, रणवीर सिंह, संतकुमार, हरिलाल आदि उपस्थित रहे। वहीं सीडीओ ने चैनपुरवा गांव में बन रहे कैंडल दीयों को बनाते हुए देखा, महिलाओं को और प्रोत्साहित करने का निर्देश दिया।

ब्लाक में घंटों जमे रहे शिकायतकर्ता

ग्राम पंचायत उमरी द्वितीय के छंगेपुरवा गांव के शिकायतकर्ता पवन कुमार, वीरमती, शिव कुमार, रामप्यारी, अनमोल, प्रमोद, सुनील, भारत, छंगालाल राजेश आदि एक दर्जन से अधिक लोग ब्लाक परिसर में जमा रहे। यह शिकायतकर्ता पिछले दिनों सीडीओ कार्यालय भी गए थे। इनका आरोप था कि आवास सूची से उनके नाम हटा दिए गए हैं। कर्मचारियों पर शोषण किए जाने का भी आरोप लगाया है।

chat bot
आपका साथी