चोरी के आरोप में परिवार को थाने लाकर दारोगा ने पीटा

अंगूठी चोरी के मामले में महिला समेत मासूम बचों की पिटाई का आरोप।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 12:04 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 12:04 AM (IST)
चोरी के आरोप में परिवार को थाने लाकर दारोगा ने पीटा
चोरी के आरोप में परिवार को थाने लाकर दारोगा ने पीटा

बाराबंकी : अंगूठी चोरी की घटना उगलवाने के लिए मासूम बच्चों समेत दंपती को प्रताड़ित करने का गंभीर आरोप पुलिस पर लगा है। जबरन घर की तलाशी लेने पर भी पुलिस अंगूठी बरामद नहीं कर सकी तो पूरे परिवार को थाने ले गई। महिला का आरोप है कि थाने में दारोगा ने उसकी पिटाई की और अब पीड़ित परिवार पर अंगूठी के 20 हजार रुपये देने का दबाव बनाया जा रहा है।

दरियाबाद के पोइनी मजरे क्यामपुर गांव का यह मामला करीब पांच दिन पहले का बताया जाता है। पोइनी गांव में एक शादी थी और घर में रस्म अदायगी के दौरान एक महिला की अंगूठी गिर गई, जो कि किसी बच्चे को मिलने की बात कही गई। आरोप है कि उस बच्चे से अंगूठी छीनकर कुलदीप भाग गया। शिकायत पर पीआरवी व थाने से एक दरोगा भी पुलिस कर्मियों संग पहुंचे। राम आशीष का परिवार गांव के बाहर रहता है और परिवार में पत्नी शांति देवी, 14 साल की बेटी रजनी, सात साल की काजल, चार साल का कुलदीप व दो साल का संदीप है।

आरोप है कि दारोगा ने राम आशीष के घर पहुंचकर पूछताछ के दौरान छोटे बेटे को हाथ से मारा। इसके बाद बेटी काजल के सिर पर डंडा मार दिया, जिससे उसके खून निकलने लगा। इसके बाद पुलिस ने पूरे घर की तलाशी ली। लेकिन, अंगूठी नहीं मिली। इसी क्रम में पूरे परिवार को पुलिस थाने ले आई।

शांति देवी का आरोप है कि यहां पर पुलिस ने डंडा व लात से उसे पीटा, पति को भी प्रताड़ित किया। इसके बाद उन्हें घर जाने दिया गया। लेकिन, अब अंगूठी की कीमत 20 हजार रुपये देने का दबाव बनाया जा रहा है। कोतवाल सुमित श्रीवास्तव ने बताया कि शादी में महिला की अंगूठी चोरी की शिकायत कई दिन पहले मिली थी। दारोगा जांच को गए थे, पिटाई का आरोप निराधार है। शिकायत मिलने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी