लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा बनाए रखने की ली शपथ

मानव श्रृंखला बनाकर दिया वोट देने का संदेश

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 12:52 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 12:52 AM (IST)
लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा बनाए रखने की ली शपथ
लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा बनाए रखने की ली शपथ

बाराबंकी : राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर लोकतंत्र में पूर्ण आस्था रखते हुए लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखने की शपथ ली गई। साथ ही किसी भी निर्वाचन में शांतिपूर्ण और धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय और बिना किसी के प्रलोभन के मतदान करने की अफसर, कर्मचारी, समाजसेवी और गणमान्यों ने शपथ ली।

जीआइसी के ऑडीटोरियम में आयोजित मतदाता दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ डीएम डॉ. आदर्श सिंह व सीडीओ मेधा रूपम ने किया। लोकगायिका पूजा पांडेय ने मतदाता जागरूकता के समूह नृत्य को सभी ने खूब सराहा। मतदाता सूची के नवीनीकरण में लेखपाल सुनील शुक्ला, मो. इमरान पांच बीएलओ व पांच नए मतदाताओं को डीएम ने सम्मानित किया। दिव्यांगों को कंबल दिए। स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने मानव श्रृंखला बनाकर मतदाताओं को जागरूकता किया। एसडीएम अभय कुमार पांडेय, राजेश कुमार, डॉ. कौशलेंद्र सिंह, तहसीलदार तपन कुमार मिश्रा ने भी संबोधित किया।

विकास भवन में जिला विकास अधिकारी केके सिंह के नेतृत्व में शपथ दिलाई गई। सीवीओ डॉ. मारकण्डेय, पीओ डूडा सौरभ त्रिपाठी, समाज कल्याण अधिकारी एसपी सिंह, डीपीआरओ आरवी सिंह, डीएमओ सोनकुमार, कृषि रक्षा अधिकारी प्रीति किरन बाजपेई, सुमन देवी, मुस्तफा खान मौजूद रहे। वही, सीएससी पर जिला प्रबंधक रवि वर्मा ने बताया कि गांव में खुले सीएससी के माध्यम से लोगों को भी नया मतदाता पहचान पत्र बनवाने और प्लास्टिक कार्ड प्रिट करवाने और संशोधन की सुविधा मिल सकेगी।

इनसेट : यहां भी दिलाई गई शपथ

सूरतगंज : प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय बसौली में सुपरवाइजर दिलीप कुमार ने शपथ दिलाई। अमिता शुक्ला, बीएलओ विनीत कुमार मौजूद रहे। बैजनाथ शिवकला महाविद्यालय मंगलपुर में प्राचार्य डॉ. अमरेश सिंह, बृजेश यादव ने शपथ ली। डॉयट प्राचार्य हिफजुर्रहमान ने निदूरा के बीईओ कार्यालय पर शिक्षकों को शपथ दिलाई। जेबीएस संस्थान मालिनपुर में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। सिरौलीगौसपुर : पारिजात सभागार में उपजिलाधिकारी प्रतिपाल सिंह चौहान एवं तहसीलदार अखिलेश सिंह ने सुपरवाइजर राकेश तिवारी, रामसेवक लेखपाल को प्रशस्ति पत्र दिया। विनोद कुमार, लालजी यादव, प्रेमलता मौर्य को प्रतीक चिन्ह दिया। हैदरगढ़ ब्लॉक संसाधन केंद्र पर शिक्षकों को बीईओ नवाब वर्मा ने शपथ दिलाई। जीजीआइसी में एसडीएम डॉ. जितेंद्र कटियार व तहसीलदार श्रद्धा चौधरी ने छात्रों को प्रशस्ति पत्र वितरित किया।

chat bot
आपका साथी