लिक्विड न होने से बंद हो गए आक्सीजन गैस प्लांट

कोविड अस्पताल में मरीजों के तीमारदारों से लिया जा रहा घोषणापत्र।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 12:30 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 12:30 AM (IST)
लिक्विड न होने से बंद हो गए आक्सीजन गैस प्लांट
लिक्विड न होने से बंद हो गए आक्सीजन गैस प्लांट

बाराबंकी : लिक्विड की कमी के चलते गुरुवार को दूसरा आक्सीजन गैस प्लांट भी बंद हो गया। इससे पहले डीएम व अन्य संबंधित अधिकारियों ने प्लांट पर जाकर कोविड हास्पिटलों के लिए थोड़े-थोड़े सिलिडर देने के निर्देश दिए। झारखंड के बोकारो व गाजियाबाद के मोदीनगर से लिक्विड आता है। लिक्विड टैंकर कब आएगा इसके बारे में कोई भी ठीक से नहीं बता पा रहा है।

लखनऊ-अयोध्या मार्ग रसौली चौपुला के निकट डीएम ने जय सांई आक्सीजन प्लांट को संचालित करने की विशेष अनुमति पिछले हफ्ते दी थी। लिक्विड न होने से निजी चिकित्सालयों को आक्सीजन नहीं मिल पा रही है। जबकि, लिक्विड मिल जाए तो एक दिन में पांच से सात सौ सिलिडर भरे जा सकते हैं।

दूसरा सारंग नाम से गैस प्लांट मेयो हास्पिटल व शेरवुड हास्पिटल के मध्य है। यहां से लखनऊ के जिला चिकित्सालय बलरामपुर, डा. राम मनोहर लोहिया, लोक बंधु, जिले के मेयो, शेरवुड, हिद व आस्था के अलावा सरकारी चिकित्सालयों व सरकारी एंबुलेंस को आक्सीजन गैस मिलती थी। यहां लिक्विड की कमी बुधवार को सुबह से ही थी।

ऐसे में डीएम ने नान कोविड चिकित्सालयों के लिए यहां से सिलिडर की आपूर्ति रुकवा दी थी, ताकि कोविड चिकित्सालयों में कमी न होने पाए। डीएम व एसडीएम सहित अन्य अधिकारी गुरुवार को सारंग गैस प्लांट पर पहुंचे। उपलब्धता के आधार पर कोविड चिकित्सालयों को पहले सिलिडर देने को कहा।

प्लांट मैनेजर जेपी तिवारी ने बताया कि दोपहर करीब एक बजे लिक्विड समाप्त होने के बाद प्लांट बंद हो गया। लखनऊ व आसपास के जिलों से आक्सीजन सिलिडर लेने आए लोग परेशान दिखे। मरीज के लिए सिलिडर को लेकर उनके तीमारदार भी गुहार लगाते दिखे।

chat bot
आपका साथी