किराना के साथ अन्य दुकानें भी खुलीं, डीएम ने दी चेतावनी

ईद की खरीदारी भी करते दिखे लोग। दुकानदार दुकानों के आसपास बने रहते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 12:10 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 12:10 AM (IST)
किराना के साथ अन्य दुकानें भी खुलीं, डीएम ने दी चेतावनी
किराना के साथ अन्य दुकानें भी खुलीं, डीएम ने दी चेतावनी

बाराबंकी : लाकडाउन के दौरान किराना, फल, सब्जी, दूध, दवाई सहित आवश्यक वस्तुओं की दुकानें पूर्वाह्न 11 बजे तक खोलने का आदेश है। लेकिन, किराना के साथ बाजार में अन्य दुकानें भी खुल रही हैं। इसके पीछे ईद के त्योहार की खरीदारी भी अहम कारण है। दुकानदार दुकानों के आसपास बने रहते हैं। जैसे ही कोई ग्राहक आता है दुकान खोलकर सामान देते हैं।

किराना की दुकानें भी 11 बजने बाद तब तक नहीं बंद की जाती जब तक पुलिस बंद कराने नहीं पहुंचती। बुधवार को भी शहर की मुख्य बाजार में दुकानों पर भीड़ जुटी। कोटवा सड़क में भी कुछ दुकानें पूरी तो अधिकतर दुकानों का आधा शटर खोलकर सामान बेचा गया। हथौन्धा पुलिस चौकी प्रभारी विजय बहादुर पांडेय ने कहा कि दुकानों के खुला होने संबंधी वायरल वीडियो देखा है। संबंधित दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

दुकानों के खुलने की सूचनाएं डीएम तक भी पहुंची। इस पर डीएम डा. आदर्श सिंह ने मैसेज के जरिए स्पष्ट किया कि केवल किराना, फल, सब्जी व दवा सहित आवश्यक वस्तुओं, बीज व खाद की दुकानें खुल सकती हैं। सभी अधिकारी इसका कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराएं। कोविड नियमों का उल्लंघन पर रिपोर्ट दर्ज कराएं।

एसडीएम ने किया शराब की दुकानों का निरीक्षण :

एसडीएम ने क्षेत्र में शराब की दुकानों का बुधवार की दोपहर औचक निरीक्षण किया। बिना प्रोटोकॉल के अनुपालन के एकत्र लोगों को सख्त हिदायत दी और लाइसेंस न दिखा पाने पर एक दुकान बंद करा दी।

एसडीएम पंकज सिंह, प्रभारी थाना अध्यक्ष केके मिश्र व आबकारी निरीक्षक शैलेन्द्र तिवारी के साथ कस्बे के रामनगर मार्ग पर, बस स्टॉप के निकट एवं साढ़ेमऊ में अंग्रेजी व देशी शराब की दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम ने स्टॉक रजिस्टर, शराब का स्टॉक, दो दिन में हुई बिक्री की भी जांच की। साढ़ेमऊ स्थित अंग्रेजी शराब के सेल्समैन दुकान का लाइसेंस नहीं दिखा सका तो एसडीएम ने उसकी दुकान को तत्काल बंद करा दिया। एसडीएम पंकज सिंह ने बताया कि शराब की दुकानों पर बे वजह की भीड़ लग रही थी, जिसको लेकर सभी शराब के दुकानदारों को हिदायत दी गई है कि किसी भी दशा में भीड़ न लगने पाए।

शराब खरीदने उमड़े लोग :

शहर की दुकानों पर शराब खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इसमें जनपद के अलावा लखनऊ के लोग भी पहुंचे। कुछ लोगों ने तो महिलाओं को भेजकर शराब की खरीदारी करवाई। मौके पर पहुंची पुलिस ने फटकार लगाकर लोगों से कोविड नियमों का पालन करते हुए खरीदारी करने को कहा। यहीं हाल निदूरा समेत ग्रामीण क्षेत्र की दुकानों का रहा।

chat bot
आपका साथी