जांच में महज एक मिला पाजिटिव, छह हुए स्वस्थ

कोराना संक्रमण की रफ्तार जिले में काफी कम हो गई है। गुरुवार को जांच में महज एक व्यक्ति पाजिटिव मिला है। जबकि छह लोग स्वस्थ हुए हैं। दूसरी ओर जिले में साढ़े छह हजार लोगों ने उत्साहपूर्वक कोरोना रोधी टीका लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:00 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:00 PM (IST)
जांच में महज एक मिला पाजिटिव, छह हुए स्वस्थ
जांच में महज एक मिला पाजिटिव, छह हुए स्वस्थ

बाराबंकी: कोराना संक्रमण की रफ्तार जिले में काफी कम हो गई है। गुरुवार को जांच में महज एक व्यक्ति पाजिटिव मिला है। जबकि छह लोग स्वस्थ हुए हैं। दूसरी ओर जिले में साढ़े छह हजार लोगों ने उत्साहपूर्वक कोरोना रोधी टीका लगाया। 98 जगहों पर लगाया गया टीका: जिले में 98 जगहों पर साढ़े छह हजार लोगों ने उत्साहपूर्वक कोरोना रोधी टीका लगाया। बड़ेल में राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के मीडिया प्रभारी अतुल दिवाकर कई शिक्षकों ने कोरोना रोधी टीका लगाया। जिले में 11830 का लक्ष्य टीका लगवाने का निर्धारित था।

बच्चों को भेजी जाएंगी किट: बच्चों के कोविड उपचार के लिए निगरानी समिति के सदस्यों के माध्यम से दवाएं वितरित कराई जाएगी। सीएमओ डा. बीकेएस चौहान ने बताया कि 26 जून से दवाएं वितरित कराई जाएगी। 0 से एक वर्ष, 0 से पांच वर्ष, पांच से 12 वर्ष तक के बच्चों की अलग-अलग किट बनाकर दवाएं निगरानी समितियों के माध्यम से वितरित कराई जाएंगी। वैक्सिनेशन को करें जागरूक: दरियाबाद नगर के मुहल्ला मखदूम जादगान में स्थित मोइनुल इस्लाम मदरसे में जागरूकता बैठक आयोजित हुई। कोरोना महामारी से बचाव को लेकर चल रहे वैक्सिनेशन के मद्देनजर जागरूकता बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुहल्ले, परिचित लोगों को वैक्सीन के फायदे बताते हुए टीकाकरण को प्रेरित करने की बात कही गई। मखदूम जादगान में स्थित मदरसा में आयोजित बैठक में प्रिसिपल कारी शकील, सगीर अहमद, पूर्व चेयरमैन मतीन अहमद खान, अशफाक अहमद उर्फ राजू मियां, शारिक अली, चौधरी जामी, नूर आलम, शमीम अहमद, मौलाना शकील, मौलाना अकील, खालिद आदि लोग शामिल हुए। यहां बैठक में कोरोना रोधी टीका लगाएं जाने को लेकर लोगों को जागरूक किए जाने पर चर्चा हुई।

chat bot
आपका साथी