युवक को लाठियों से पीटकर मार डाला, आक्रोशित भीड़ ने घेरा थाना

थानगांव इलाके की वारदात मदद मांगने के बाद भी नहीं पहुंची पुलिस तब निकला था युवक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 11:10 PM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 11:10 PM (IST)
युवक को लाठियों से पीटकर मार डाला, आक्रोशित भीड़ ने घेरा थाना
युवक को लाठियों से पीटकर मार डाला, आक्रोशित भीड़ ने घेरा थाना

सीतापुर : पोलिग पार्टियों की रवानगी के बाद गुरुवार रात घर लौट रहे बाइक सवार युवक को रास्ते में रोककर लाठियों से पीट-पीटकर मार डाला। सुनवाई नहीं होने पर ग्रामीणों ने शुक्रवार सुबह थाने को घेर लिया। इस घटना में युवक के साथ बाइक पर सवार अन्य दो लोग भी घायल हुए हैं। घटना रात के 11.20 बजे की बताई जा रही है। इस मामले में नटनिया बरियारपुर के अनिल कुमार ने सदस्य जिला पंचायत के उम्मीदवार समेत नौ लोगों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा लिखाया है।

यह है पूरा मामला

मामला थानागांव थाना क्षेत्र के बघइया गांव का है। चकदहा गांव में पोल समाप्त होने के बाद विकास वर्मा उर्फ गोलू बाइक से घर नटनिया बरियारपुर लौट रहा था। चकदहा-बरियारपुर गांव के बीच रास्ते पर बघइया गांव में जैसे ही विकास वर्मा बाइक से पहुंचा कि उस पर किसी ने गुम्मा चला दिया तो बाइक गिर गई। दौड़कर आए हमलावर लाठी-डंडों से उस पर जुट गए। बाइक पर रमेश चंद्र वर्मा व रामचंद्र वर्मा भी सवार थे। बीचबचाव में रमेश व रामचंद्र भी घायल हुए। इसी बीच यूपी डायल-112 पुलिस आ गई। पुलिस तीनों घायलों को रेउसा सीएचसी ले गई, जहां डॉक्टरों ने विकास वर्मा को मृत घोषित कर दिया। प्रारंभिक उपचार के बाद रमेश व रामचंद्र घर चले आए। शुक्रवार सुबह होते ही भारी संख्या में ग्रामीण महिलाओं-पुरुषों ने थाना घेर लिया। साथ में घायल रमेश व रामचंद्र वर्मा भी थे।

पुलिस को बताई वारदात..

अनिल कुमार ने पुलिस को बताया, पोलिग पार्टियों के बीच बार-बार बघइया निवासी जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी सुरेश प्रकाश मिश्र उर्फ पप्पू हस्तक्षेप कर रहे थे। विरोध करने पर इन्होंने उसे बूथ से बाहर निकलने पर जान से मारने की धमकी दी थी। जब मतदान समाप्त हुआ। पोलिग पार्टी चली गई तो घर जाने से पहले रास्ते में अनहोनी न हो, इसकी आशंका में उसने यूपी डायल-112 को फोन किया था। पुलिस का कुछ देर इंतजार के बाद मै (अनिल) अपनी बाइक से और दूसरी बाइक पर विकास वर्मा उर्फ गोलू, रामचंद्र वर्मा, रमेश वर्मा सवार होकर घर के लिए निकले थे। रास्ते में बघइया में सुरेश प्रकाश मिश्र व उनके समर्थकों ने उन लोगों पर हमला बोल दिया। इसमें बाइक सवार अनिल कुमार तो किसी तरह से जान बचाकर भाग निकला, पर विकास वर्मा उर्फ गोलू को किसी ने गुम्मा मार दिया।

ये लोग हुए हैं नामजद

बघइया निवासी सदस्य जिला पंचायत के प्रत्याशी सुरेश प्रकाश मिश्र उर्फ पप्पू, बृजेश, रमेश, सोनू, संदीप, जग्गू, बद्री विशाल, रिकू व बरियारपुर के बाबूराम।

मारपीट कर की तोड़फोड़, वीडियो वायरल

मास्टरबाग (सीतापुर) : रामपुर कलां थाना क्षेत्र में सरवा जलालपुर गांव में गुरुवार रात 8.30 बजे के दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर हमला बोल दिया। इस मामले में गुमान सिंह ने पुलिस को बताया है कि चुनावी रंजिश में विपक्षियों ने उन पर हमला बोला है। उनके घर के बाहर पड़ी कुर्सियों को भी तोड़ डाला है। वहां बैठे लोगों को भी मारापीटा है। यही नहीं कंदुनी चौराहे पर उनकी दुकान को भी विपक्षियों ने तोड़ डाला है। गुमान सिंह का आरोप है कि मतदान के बाद रात में पूर्व प्रधान ललउ सिंह उर्फ छत्रपाल सिंह के समर्थकों ने हमला किया है। इसमें उन्होंने समर्थकों के नाम भी पुलिस को बताए हैं। बताया जा रहा है कि इस घटना का इंटरनेट मीडिया पर वीडियो भी वायरल हो रहा है। पुलिस ने गांव में फोर्स तैनात कर दिया है। रामपुर कलां थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया, मामला चुनावी रंजिश का नहीं है। विवाद किसी पुराने मामले को लेकर हुआ है। मामले की जांच के साथ आरोपियों की तलाश की जा रही है। परसड़ा शरीकपुर में भी मारपीट

हरगांव : मिल बाजार के रियासत अली उर्फ दीपू ने विपक्षियों पर जानलेवा हमले का आरोप लगाया है। इस मामले में दीपू ने पुलिस को दी गई तहरीर में विपक्षियों को नामजद भी किया है। दीपू ने पुलिस को बताया है कि उसके पिता सदाकत अली परसड़ा शरीकपुर ग्राम पंचायत चुनाव लड़े थे। शुक्रवार दोपहर दो बजे के दौरान उसके पिता सदाकत घर के बाहर बैठे। इसी दौरान मुशीर, कल्लू, सफी खां, कर्ररार, नाजिम आदि लोगों ने आकर लाठी-डंडे से हमला बोल दिया। इसमें रियासत अली व उसके पिता सदाकत अली घायल हुए हैं।

दूसरी तरफ से कासिम ने सदाकत अली, रियासत अली आदि के विरुद्ध तहरीर दी है। मारपीट का आरोप लगाया है। थानाध्यक्ष धर्म प्रकाश शुक्ल ने बताया, दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा लिखा जा रहा है। मामला चुनाव रंजिश का है। कई राउंड हवाई फायरिग, एक घायल

झरेखापुर (सीतापुर): कोतवाली देहात क्षेत्र के पकरिया धापूपुर निवासी कमल किशोर (18) को शुक्रवार की देर शाम चुनावी रंजिश में गोली मार दी गई। बताया जा रहा है कि वह शुक्रवार की शाम घर के दरवाजे पर बैठा था। वहां पहले से घात लगाए कुछ लोग पड़ोसी के घर बैठे थे। आरोप है कि अपने समर्थित को वोट न देने की बात कहकर गोली चलाई जिसके छर्रे घायल को लगे। करीब तीस राउंड फायरिग हुई। गोली लगने से कमल किशोर घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया।

वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की है। पुलिस गोली चलने से इन्कार कर रही है। ईंट पत्थर चलने की बात कर रही है।

chat bot
आपका साथी