सीएचसी में जन्मे राधा, कृष्णा, कन्हैया और लड्डू गोपाल !

-श्रीकृष्ण जन्माष्टमी त्योहार की बेला की में सीएचसी पर जन्मे जुड़वा सहित चार बचे

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 11:07 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 06:07 AM (IST)
सीएचसी में जन्मे राधा, कृष्णा, कन्हैया और लड्डू गोपाल !
सीएचसी में जन्मे राधा, कृष्णा, कन्हैया और लड्डू गोपाल !

बाराबंकी : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का उल्लास सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सूरतगंज में देखने को मिला। अमूनन बच्चे के जन्म के बाद उसका नामकरण पंडित से विचार कराने के बाद ही लोग रखते हैं। पर, 11 अगस्त की शाम से लेकर 12 अगस्त की दोपहर तक जितने भी बच्चों ने जन्म लिया उनके परिवारजन बिना किसी विचार के बालिका को राधा व बालकों को कान्हा, कृष्णा और लड्डू गोपाल जैसे नामों से संबोधित करते दिखे।

सूरतगंज ब्लॉक के ग्राम लगोटहा मजरे पिपरी मोहर निवासी शिव करन की पत्नी पुष्पा देवी ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। इसमें एक बालक और दूसरी बालिका है। शिवकरन ने हर्ष जताते हुए कहा कि जन्माष्टमी पर श्रीकृष्ण व राधा एक साथ हमारे घर-आंगन को भरने आए हैं।

पर्वतपुर मजरे राममंडई के नीलम ने भी एक बच्चे को जन्म दिया। नीलम के पति ने राम औतार ने कहा कि जन्माष्टमी पर हमारे घर लड्डू गोपाल आए हैं। हम इसी नाम से अब बच्चे को पुकारेंगे। ग्राम मोहड़वा निवासी लवकुश की पत्नी नीलम ने जिस बच्चे को जन्म दिया उसकी तबीयत खराब हो गई। फिर भी लवकुश ने बड़े ही उत्साह से कहा कि हमारे कान्हा को कुछ नहीं होगा। जिला चिकित्सालय में बाल रोग चिकित्सा विभाग में भर्ती कराने की सलाह डॉक्टर ने दी है। भगवान श्रीकृष्ण रक्षा करेंगे।

सीएचसी प्रभारी डॉ. राजर्षि त्रिपाठी ने बताया कि स्टॉफ नर्स रीतशिखा, केशव चतुर्वेदी व निशा ने सभी का सुरक्षित प्रसव कराए। सभी बच्चे स्वस्थ हैं।

chat bot
आपका साथी