अब तक तीन लाख से अधिक लोगों को लगा टीका

टीकाकरण केंद्रों का अफसर और जनप्रतिनिधि कर रहे निरीक्षण ग्रामीणों को कर रहे प्रेरित

JagranWed, 23 Jun 2021 11:16 PM (IST)
अब तक तीन लाख से अधिक लोगों को लगा टीका

बाराबंकी : कोरोनारोधी टीकाकरण को लेकर अफसर ही नहीं जनप्रतिनिधि भी निरीक्षण कर रहे हैं। इस दौरान वह व्यवस्थाएं देखने के साथ ही टीकाकरण को लेकर फैलाए जा रहे भ्रम को दूर करने और टीका लगवाने के लिए ग्रामीणों को प्रेरित भी कर रहे हैं। यही वजह है कि अब तक जिले में तीन लाख से अधिक लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया जा चुका है।

सीएमओ डा. वीकेएस चौहान ने बताया कि उन्होंने बताया कि तीन लाख से अधिक व्यक्तियों को कोरोनारोधी टीका लगाया जा चुका है। इसमें से 45 वर्ष से अधिक आयु वाले के 262573 तथा 18 वर्ष से अधिक 44 वर्ष तक आयु वालों की संख्या 54042 है।

बैठक में महावीर जैन, स्वामी कृष्णा, सरदार भूपेंद्र सिंह, मौलाना अबूजर, मौलना हिलाल, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजीव, आगा फाउंडेशन के राज्य प्रमुख जयराम पाठक, कार्यक्रम अधिकारी विवेक अवस्थी, डा. उपांत राव सहित अन्य शामिल रहे।

राष्ट्रीय खिलाड़ी ने लगवाया टीका : बाराबंकी : ताइक्वांडो की राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी अवंतिका रावत ने बुधवार को कोरोनारोधी टीका लगवाया। उन्होंने अन्य लोगों से भी टीका लगवाने की अपील की। कहा कि हर युवा को चाहिए कि वह कम से कम 20 लोगों को टीका लगवाने में सहयोग करें।

विधायक ने लिया टीकाकरण का जायजा : सीएचसी सूरतगंज में कोरोनारोधी टीकाकरण की स्थिति का जायजा विधायक शरद कुमार अवस्थी ने लिया। सीएचसी प्रभारी डा. राजर्षि त्रिपाठी ने उन्हें टीकाकरण की स्थिति के बारे में बताया। कहा कि ड्राई रन कोविड वैक्सीन कैंप के तीसरे दिन सीएचसी के अलावा बसौली, लकौड़ा, दोहाई, सुर्जनपुर, जगतापुर, बसरी, उमरी, भिरिया, पतौंजा, घनोलिया, टेपरा, हबनापुर, सिकौहना, करनपुर, ममतामऊ, दौलतपुर, देवगांव, उतरवां, जिगनी में करीब एक हजार लोगों को टीका लगाया गया।

इनसेट-

चार मिले पाजिटिव : सीएमओ ने बताया कि जिले में बुधवार को चार लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। तीन लोग उपचार के बाद स्वस्थ हुए। अब तक मिले 19789 में से 19522 लोग उपचारित हो चुके हैं। जिले में अब सक्रिय केस 48 हैं।

----------

टीकाकरण कैंप आयोजित कराने की मांग

बाराबंकी : विकास भवन में बहुत से कर्मचारी और अधिकारी कोरोना टीका लगाने से वंचित रह गए हैं। विकास भवन में 27 कार्यालय हैं, यहां बाहर से प्रतिदिन डेढ़ सौ से दो सौ लोग आते हैं। यहां टीकाकरण कैंप लगाने के लिए विकास भवन कर्मचारी परिषद ने मांग की है। परिषद के अध्यक्ष मुस्तफा खान, महामंत्री गौरव वर्मा, उपाध्यक्ष ललित चौधरी, जेपी वर्मा सहित तमाम कर्मचारियों ने सीडीओ से कैंप आयोजित कराने की मांग की है। मांग की है कि यहां कैंप लगाकर विभागवार कर्मचारियों को टीका लगाया जाए। वहीं विकास भवन की सफाई कराने और वाटर कूलर ठीक कराने की मांग की है। यहां ज्यादातर वाटर कूलर बिगड़े पड़े हैं, गंदगी की भरमार है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.