अन्न के साथ मोदी की बातचीत ने लाभार्थियों को किया प्रसन्न

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त राशन किट के साथ ही लाभार्थियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातचीत ने प्रसन्न कर दिया। वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए जिले के किसी लाभार्थी का नंबर तो प्रधानमंत्री से बात करने के लिए नहीं आया मगर जिन लाभार्थियों से प्रधानमंत्री ने सरलता व सौम्यता पूर्वक बात की उसे देखकर कार्यक्रम में शामिल लाभार्थियों के चेहरे पर प्रसन्नता दिखी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:41 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 11:41 PM (IST)
अन्न के साथ मोदी की बातचीत ने लाभार्थियों को किया प्रसन्न
अन्न के साथ मोदी की बातचीत ने लाभार्थियों को किया प्रसन्न

बाराबंकी : प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त राशन किट के साथ ही लाभार्थियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातचीत ने प्रसन्न कर दिया। वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए जिले के किसी लाभार्थी का नंबर तो प्रधानमंत्री से बात करने के लिए नहीं आया मगर जिन लाभार्थियों से प्रधानमंत्री ने सरलता व सौम्यता पूर्वक बात की उसे देखकर कार्यक्रम में शामिल लाभार्थियों के चेहरे पर प्रसन्नता दिखी।

जिले की सभी उचित दर दुकानों पर राशन वितरण किया गया। नगर के गांधी आश्रम परिसर में गांधी आश्रम की उचित दर दुकान सहित छह दुकानों के 300 लाभार्थियों को जिले के प्रभारी एवं वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने राशन किट वितरित की। दोपहर दो बजे तक जिले में करीब एक लाख परिवारों को राशन किट बांटे जाने की जानकारी डीएसओ राकेश तिवारी ने दी। प्रभारी मंत्री ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया। कहा कि एक राशन कार्ड की व्यवस्था देश में लागू की गई है। व्यक्ति अपने गांव के राशन कार्ड पर दूसरे जिले या महानगर में भी राशन प्राप्त कर सकता है। कोरोना काल में नि:शुल्क राशन ने जरूरतमंदों को मजबूती दी। इस मौके पर मंत्री के हाथों राशन किट पाने वालों में नीलम माथुर, किरन जायसवाल, रानी मिश्रा, मालती देवी, आशा डिनियल, उजमा परवीन, सीमा यादव, सरोज कुमारी, ऊषा सिंह, पारुल, अनीता व सुमित्रा के नमाम शामिल रहे। भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव, डीएम डा. आदर्श सि, सीडीओ एकता सिंह, पूर्व प्रमुख सुरेंद्र सिंह वर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।

पीएम की इन बातों ने किया प्रभावित : प्रधानमंत्री ने जब इंजीनियरिग की पढ़ाई हिदी व अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में कराए जाने की संभावित योजना के बारे में बताया तो लाभार्थियों ने बरबस ही कहा कि अब अंग्रेजी भाषा उच्च शिक्षा में बाधा नहीं बनेगी। पीएम ने वाराणसी की बादामी देवी, कुशी नगर की अमलावती, झांसी के पंकज सहगल, सुलतानपुर की बबिता यादव व सहारनपुर के कमलेश से बातचीत की। गनेशपुर में उचित दर दुकान पर विधायक शरद कुमार अवस्थी ने एसडीएम रामनगर राजीव शुक्ल के साथ राशन वितरण किया। हैदरगढ़ के सादुल्लापुर में विधायक बैजनाथ रावत, देवा के महोलिया में नोडल अधिकारी विकास गोठलवाल, दरियाबाद के मथुरा नगर में ब्लाक प्रमुख आकाश पांडेय ने किया। कुर्सी विधायक साकेंद्र प्रताप वर्मा ने सराय शहबाज और बुढ़नापुर, दरियाबाद विधायक सतीश चंद्र शर्मा ने भानपुर, सिरौलीगौसपुर ब्लाक प्रमुख ने हजरतपुर एवं धूसेरिया, रामनगर ब्लाक प्रमुख संजय तिवारी ने चंदनापुर,गर्री, चन्दीपुर आदि गांवों में लाभार्थियों को राशन किट का वितरण किया।

लाइव प्रसारण की नहीं दिखी व्यवस्था

दरियाबाद : प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत प्रधानमंत्री के संबोधन को लाइव दिखाने की व्यवस्था अधिकांश स्थानों पर नहीं रही। कोटे की दुकानों पर अन्न महोत्सव का हाल देखने पर्यवेक्षक के रूप में सीडीपीओ अनूप श्रीवास्तव ने निरीक्षण किया। उन्हें ग्राम पतुलकी, लालगंज व जेठौती कुर्मियान में लाइव प्रसारण की व्यवस्था नहीं दिखी। पर्यवेक्षक ने बताया कि निरीक्षण आख्या एसडीएम को भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी