किसानों के कल्याण के लिए मोदी सरकार समर्पित

बाराबंकी प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह ने किसान मोर्चा की भाजपा कार्यालय पर वर्चुअल बैठक कर कार्यकर्ताओं को गिनाई सरकार की उपलब्धियां

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Jun 2020 12:46 AM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 12:46 AM (IST)
किसानों के कल्याण के लिए मोदी सरकार समर्पित
किसानों के कल्याण के लिए मोदी सरकार समर्पित

बाराबंकी: भाजपा में वर्चुअल (ऑनलाइन) बैठकों का दौर जारी है। शनिवार को संगठन के प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह ने किसान मोर्चा की भाजपा कार्यालय पर आयोजित बैठक को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित किया।

उन्होने कहा कि मोदी और योगी सरकार किसानों के कल्याण के लिए समर्पित है। कहा कि कोरोना त्रासदी के समय आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत मोदी सरकार ने कृषि और इससे सम्बन्धित क्षेत्रों के लिए 1.65 लाख करोड़ रुपये का राहत पैकेज घोषित किया जिसमें कृषि क्षेत्र में बुनियादी ढांचा का विस्तार,मधुमक्खी पालन,हर्बल पौधों व पशुपालन को बढ़ावा,मत्स्य सम्पदा योजना,ऑपरेशन ग्रीन का विस्तार आदि योजनाएं शामिल हैं। इसके अतिरिक्त उन्होंने किसान सम्मान निधि योजना,जन धन योजना,फसल बीमा आदि योजनाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। सम्मेलन की अध्यक्षता मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष डॉ. अवधेश वर्मा ने की। संचालन जिला प्रवक्ता देवेश शुक्ल ने किया। इस अवसर जिला अध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव, किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष रामबाबू द्विवेदी, प्रदेश महामंत्री सुधीर सिंह सिद्धू, प्रदेश मंत्री हरगोविद सिंह, जिला उपाध्यक्ष प्रमोद तिवारी, जिला महामंत्री संदीप गुप्ता,आईटी संयोजक कैप्टन विजय श्रीवास्तव मौजूद रहे। प्रदेश महामंत्री ने बताया कि किसान को अभी कृषि विपणन मंडी समिति के लाइसेंस धारकों को ही अपनी फसल बेचने को मजबूर होना पड़ता है। किसानों को फसल की सही कीमत मिल सके इसके लिए मोदी सरकार वर्तमान नियमो में बदलाव करेगी जिससे किसान देश मे कहीं भी अपनी फसल बेच सकेगा।इससे बिचौलियों से छुटकारा मिलेगा और आय में वृद्धि भी होगी।

chat bot
आपका साथी