बिहार चुनाव में बीजेपी के मुफ्त कोरोना वैक्‍सीन के वादे पर यूपी के मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा- यहां भी फ्री में मिलेगी

बाराबंकी में आइटीआइ के शिलान्यास एवं भूमि पूजन कार्यक्रम सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा प्रधानमंत्री ने भारतीय संस्कृति को विदेशों तक पहुंचाया जिसके कारण आज अमेरिका जैसे देश में भारतीय देवी-देवताओं की पूजा हो रही है।

By Edited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 12:25 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 06:38 PM (IST)
बिहार चुनाव में बीजेपी के मुफ्त कोरोना वैक्‍सीन के वादे पर यूपी के मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा- यहां भी फ्री में मिलेगी
सहकारिता मंत्री ने कहा कि हम 'सबका साथ-सबका विकास' को चाहते हैं।

बाराबंकी, जेएनएन। रामनगर क्षेत्र के अशोकपुर चाचू सरायं गांव में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान का शिलान्यास एवं भूमि पूजन गुरुवार को सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने किया। उन्होंने बंद पड़ी बुढ़वल चीनी मिल का संचालन अगले साल तक होने की बात कहकर क्षेत्रीय जनता का भरोसा बढ़ाया। मंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीन यूपी में भी मुफ्त में मिलेगी। इसके गांव-गांव तक वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के दिए प्रयास तेज हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति जनता के भरोसे की तारीफ करते हुए कहा कि अब अमेरिका में चुनाव लड़ने वाले भी मोदी का नाम लेते हैं।

मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने भारतीय संस्कृति को विदेशों तक पहुंचाया जिसके कारण आज अमेरिका जैसे देश में भारतीय देवी-देवताओं की पूजा हो रही है। वह दिन दूर नहीं जब मोदी जी के नेतृत्व में सारी दुनिया एक साथ भारत मां की जय बोलेगी। सहकारिता मंत्री ने कहा कि हम 'सबका साथ-सबका विकास' को चाहते हैं। बस विश्वास की डोर नहीं टूटनी चाहिए। इस दौरान उन्‍‍‍‍‍‍होंने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा, कोरोना वैक्सीन यूपी में भी मुफ्त में मिलेगी। इसके गांव-गांव तक वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के दिए प्रयास तेज हैं। 

किसान की चि‍ंंता करना दायित्व

सहकारिता मंत्री ने कहा कि किसान को असली खाद नहीं मिलती थी। भाजपा सरकार में खाद की किल्लत ही दूर नहीं हुई बल्कि नकली खाद की बिक्री भी बंद हुई है। हम किसान के बल पर हैं तो किसान की च‍िंंता करना हमारा दायित्व है। कहा, गांव, गरीब, किसान व नौजवानों का उत्थान व महिलाओं का सम्मान ही हमारा संकल्प है। विधायक रामनगर शरद कुमार अवस्थी ने कहा कि आइटीआइ का निर्माण होने क्षेत्र के विद्यार्थियों को तकनीकी शिक्षा ग्रहण करने में आसानी होगी। सांसद उपेंद्र ¨सह रावत, भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश कुमार श्रीवास्तव, भाजपा मंडल अध्यक्ष कमलेश शुक्ल, संतोष कुमार पांडे, वंशीलाल, चेयरमैन बद्री विशाल, संजय तिवारी आदि मौजूद रहे।

कोरोना वैक्सीन मुफ्त मिलेगी

बिहार चुनाव में भाजपा के घोषणा पत्र में कोरोना वैक्सीन मुफ्त देने के पत्रकारों के सवालों के जवाब में सहकारिता मंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीन यूपी में भी मुफ्त में मिलेगी। इसके गांव-गांव तक वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के दिए प्रयास तेज हैं। बुढ़वल चीनी मिल के दोबारा संचालन के लिए शासन स्तर पर कार्रवाई जारी होने की बात भी उन्होंने कही। 12 ट्रेडों की होगी पढ़ाई : आइटीआइ के प्रधानाचार्य दीपक यादव ने बताया 12 ट्रेड में आइटीआइ की पढ़ाई होगी। लेकिन, स्थानीय स्वरोजगार की ²ष्टि से ड्रेस मे¨कग, फैशन डिजाइ¨नग जैसी ट्रेड भी संचालित कराई जाएंगी।

chat bot
आपका साथी