ग्राम न्यायालय के समर्थन पर विधायक बार से निष्कासित

ग्राम न्यायालय के समर्थन पर विधायक बार से निष्कासित
Publish Date:Tue, 29 Sep 2020 12:34 AM (IST) Author: Jagran

बाराबंकी: रामनगर में ग्राम न्यायालय के गठन के खिलाफ जिला बार एसोसिएशन की ओर से किए गए विरोध को रामनगर के अधिवक्ताओं ने गलत ठहरा दिया। विधायक शरद कुमार अवस्थी ने भी अधिवक्ताओं का समर्थन किया। विधायक जिला बार में अधिवक्ता के रूप में भी पंजीकृत हैं। ऐसे में सोमवार को जिला बार की सामान्य सभा बार अध्यक्ष जगत बहादुर सिंह की अध्यक्षता में हुई।

बार के जिला महामंत्री नरेंद्र वर्मा ने बताया कि विधायक शरद अवस्थी जिला बार के पूर्व सदस्य रह चुके हैं व जिला मुख्यालय के अधिवक्ता थे। ग्राम न्यायालयों के गठन को असंवैधानिक बताते हुए मुख्यमंत्री व उच्च न्यायालय इलाहाबाद के न्यायमूर्ति को सात सितंबर को ज्ञापन भेजा गया था। जिसके विरोध में 22 सितंबर को रामनगर के कुछ पदाधिकारी व अधिवक्ताओं ने अमर्यादित नारेबाजी की। संचार माध्यम से दुष्प्रचार किया। विधायक ने उनका समर्थन किया। इसलिए आमसभा में उन्हें जिला बार एसोसिएशन से अग्रिम आदेश तक निष्कासित कर दिया गया। इस संबंध में विधायक शरद अवस्थी ने कहा कि ग्राम न्यायालय का गठन जनहित में है। रामनगर क्षेत्र का विधायक होने के नाते जनता के साथ हूं। रामनगर क्षेत्र के अधिवक्ता भी ग्राम न्यायालय के पक्ष में हैं। जिला बार के किसी पदाधिकारी के खिलाफ कोई टिप्पणी हमने नहीं की है। बल्कि, हमारे खिलाफ ही सोशल मीडिया पर टिप्पणी की गई।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.