बिचौलियों पर लगा अंकुश, पात्रों को मिल रहा योजनाओं का लाभ

उप्र राज्य निर्माण एवं श्रम विकास सहकारी संघ लिमिटेड लखनऊ (सीएलडीएफ) के चेयरमैन वीरेंद्र तिवारी और भाजपा विधायकों ने सोमवार को अलग-अलग स्थानों पर प्रदेश सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत किया। ंकी उप्र राज्य निर्माण एवं श्रम विकास सहकारी संघ लिमिटेड लखनऊ (सीएलडीएफ) के चेय

JagranMon, 20 Sep 2021 11:13 PM (IST)
'बिचौलियों पर लगा अंकुश, पात्रों को मिल रहा योजनाओं का लाभ'

बाराबंकी : उप्र राज्य निर्माण एवं श्रम विकास सहकारी संघ लिमिटेड, लखनऊ (सीएलडीएफ) के चेयरमैन वीरेंद्र तिवारी और भाजपा विधायकों ने सोमवार को अलग-अलग स्थानों पर प्रदेश सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत किया। इस दौरान मीडिया व जनता के सामने सरकार की उपलब्धियां गिनाईं।

लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले में उन्होंने सदर विधानसभा इलाके में भाजपा सरकार में कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित लोगों की संख्या बताई। कहा, जब भाजपा का विधायक होगा तो विकास का पहिया और तेज होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में कानून का राज स्थापित हुआ है। विकास की योजनाएं पात्रों तक पहुंच रही हैं। बिचौलियों पर अंकुश लगा है और समस्याओं का निस्तारण तेजी से किया जा रहा है। किसान सम्मान निधि सहित अन्य योजनाओं के माध्यम से किसानों के हित में कदम उठाए जा रहे हैं। जिलाध्यक्ष शशांक कुशमेश, किसान मोर्चा प्रदेश महामंत्री रामबाबू द्विवेदी, महामंत्री संदीप गुप्ता, हरगोविद सिंह, डा. हरिनाम सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

कुर्सी के विधायक साकेंद्र प्रताप वर्मा ने कस्बा में बकरा मंडी और पकरिया तिराहे के अतिक्रमण की समाप्ति को बड़ी उपलब्धि बताया। कहा कि 240 सड़कों का निर्माण एवं 237 सड़कों की मरम्मत व चौड़ीकरण कराया गया। पटेल पार्क का निर्माण, गुरसेल माता मंदिर, महादेव तालाब, गायघाट, बाबा साहेब मंदिर एवं भगौली तीर्थ मंदिर का कायाकल्प हुआ। दरियाबाद विधायक सतीश चंद्र शर्मा ने कहा कि रामसनेहीघाट को नगर पंचायत का दर्जा मिला, सुहासा घाट, सदेवाघाट व सिल्हौरघाट पर पुल का निर्माण कार्य प्रगति पर है। चार करोड़ से अधिक लागत का स्टेडियम बनकर तैयार है। विधायक शरद अवस्थी ने रामनगर के पंचायत सभागार में रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत किया। उन्होंने अशोकपुर चाचू सराय में आइटीआइ, मलौली में कल्याणी नदी पर पुल, रामनगर में फायर स्टेशन, लोधेश्वर व पारिजातधाम के पर्यटन विकास सहित अन्य उपलब्धियां साझा कीं। एमएलसी उमेश द्विवेदी ने जैदपुर के नगर पंचायत, हैदरगढ़ के ब्लाक सभागार में विधायक बैजनाथ रावत ने उपलब्धियों का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.