साढ़े तीन करोड़ से बनेगा महुआरीपुरवा नाला, मिली मंजूरी

साढ़े तीन करोड़ से बनेगा महुआरीपुरवा नाला, मिली मंजूरी
Publish Date:Fri, 30 Oct 2020 01:21 AM (IST) Author: Jagran

बाराबंकी : शहर के महुआरीपुरवा से दशहराबाग व सतोखर सरोवर होते हुए जमुरिया नाला तक के लिए बहुप्रतीक्षित नाले को सांसद उपेंद्र सिंह रावत के प्रयास से आखिरकार 28 अक्टूबर को मंजूरी मिल गई। नाला निर्माण के लिए तीन करोड़ 55 लाख 44 हजार रुपये की धनराशि स्वीकृत हुई है। लोक निर्माण विभाग इस नाले का निर्माण कराएगा। नाला निर्माण होने से महुआरीपुरवा समेत शहर की करीब तीस हजार आबादी को जलभराव से निजात मिलेगी।

जलनिकासी के पुख्ता इंतजाम न होने से पैसार, महुआरीपुरवा, हजाराबाग, दशराबाग खलरिया, असद नगर, कृष्णा नगर, दशहराबाग आदि मुहल्लों में बारिश ही नहीं सामान्य दिनों में जलभराव की स्थिति रहती थी। इसके लिए नाला निर्माण की अर्से से मांग की जा रही थी। जनप्रतिनिधि और जिले के आला अधिकारी करीब डेढ़ साल से नाला निर्माण के लिए प्रयासरत थे। मंडलायुक्त अयोध्या ने प्रस्ताव को नामंजूर कर सांसद उपेंद्र सिंह रावत के अनुरोध को भी इन्कार कर दिया था। इस पर सांसद ने पिछले माह मुख्यमंत्री से वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए नाला निर्माण की अनुमति न देने के लिए मंडलायुक्त की शिकायत कर दी थी। इसके बाद दोबारा प्रस्ताव भेजा गया था, जिसे अब मंजूरी मिल गई है। डीएम डॉ. आदर्श सिंह ने भी नाला निर्माण की मंजूरी में सांसद के सहयोग को महत्वपूर्ण बताया है।

-------------------

मंजूरी के लिए करना पड़ा लंबा इंतजार

-प्रशासन की ओर से डेढ़ साल पहले नगर विकास विभाग को प्रस्ताव भेजा गया था, जिसे मंजूरी नहीं मिली।

-एक साल पहले विनियमित क्षेत्र से कार्य कराने के लिए प्रस्ताव मंडलायुक्त अयोध्या को भेजा गया था, जहां लंबित था।

-करीब एक माह पहले मुख्यमंत्री की वर्चुअल बैठक में सांसद ने यह प्रकरण उठाया, इसके बाद 28 अक्टूबर को मंजूरी मिली।

-----------------------

नाला निर्माण को मंजूरी मिलने से करीब आधा दर्जन मुहल्लों को जलभराव से निजात मिलने की उम्मीद जगी है। आगे भी ऐसे ही कार्य कराए जाते रहेंगे।

-उपेंद्र सिंह रावत, सांसद।

----------------------

नाला निर्माण की अति आवश्यकता थी, लेकिन मंडलायुक्त के इन्कार के बाद हम लोग हार मान गए थे। सांसद को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने अथक प्रयास किया। इसके लिए नगरवासियों की तरफ से सांसद जी का आभार व्यक्त करती हूं।

-शशि श्रीवास्तव, अध्यक्ष, नगर पालिका परिषद।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.