जल निकासी न होने से बढ़ा संक्रामक रोगों का खतरा

बीते पांच दिन पूर्व हुई तेज बारिश के कारण अभी भी अधिकांश जगहों पर पानी भी हुआ है। जल निकासी न होने से अब संक्रामक रोगों का खतरा बढ़ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:31 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:31 PM (IST)
जल निकासी न होने से बढ़ा संक्रामक रोगों का खतरा
जल निकासी न होने से बढ़ा संक्रामक रोगों का खतरा

बाराबंकी: बीते पांच दिन पूर्व हुई तेज बारिश के कारण अभी भी अधिकांश जगहों पर पानी भी हुआ है। जल निकासी न होने से अब संक्रामक रोगों का खतरा बढ़ गया है। मंगलवार को शहर के खलरिया के निवासियों ने जलभराव से निदान न मिलने पर विरोध प्रदर्शन किया। जल निकासी से निजात दिलाए जाने की मांग की।

बढ़ गया पानी तो विरोध में प्रदर्शन: शहर के दशहराबाग के खलरिया का पानी चार दिन से इंजन चलाकर निकाला जा रहा था। मंगलवार को मोहारीपुरवा के तालाब का पानी कटवा कर नगर पालिका ने निकलवाया तो पानी खलरिया में दो गुना बढ़ गया। यहां के निवासी अखिल जायसवाल ने बताया कि यहां के लोगों ने अध्यक्ष शशी श्रीवास्तव व ईओ को सूचना दी, मगर मौके पर कोई नहीं पहुंचा। क्षेत्रीय सभासद आलोक वर्मा के आवास का घेराव भी किया। सभासद आलोक के साथ सभासद रोहिताश्व दीक्षित भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों से वार्ता कर समस्या का निदान कराने का आश्वासन दिया। नीलू रस्तोगी, अमन सिंह, नियामुद्दीन, सोहन लाल गुप्ता, मो. अकील, अब्बास, अल्ताफ, हरीशंकर पांडेय, रेशमा बानो, विमला पांडेय आदि ने विरोध प्रदर्शन किया। अन्य जगहों पर नहीं हो सकी जल निकासी: मखदूमपुर, डिवाइन ग्रीन सिटी में जल निकासी के लिए इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे हैं। पंपिग सेट लगाकर जल निकासी नगर पालिका प्रशासन करा रहा है। यहां की निवासी निधि पांडेय ने बताया कि आवागमन में दुश्वारियां है। देखिए समस्या से कब निजात मिलती है। इसके अलावा नई बस्ती बहादुर में पानी भरा हुआ है। यहां की निवासी पूजा ने बताया कि पूरी गृहस्थी का सामान पानी में डूबी हुई है।

नगर पालिका की टीम ने किया दवा का छिड़काव: दवा का छिड़काव जहां जहां पानी भरा है वहां पर नगर पालिका की ओर से दवा का छिड़काव कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी