जीत हासिल कर इरफाना बनीं बंकी नगर पंचायत की चेयरमैन

नर्दल प्रत्याशी संजीव को 185 मतों से दी मात सपा चौथे व भाजपा प्रत्याशी पांचवें स्थान पर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 12:32 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 12:32 AM (IST)
जीत हासिल कर इरफाना बनीं बंकी नगर पंचायत की चेयरमैन
जीत हासिल कर इरफाना बनीं बंकी नगर पंचायत की चेयरमैन

बाराबंकी : नगर पंचायत बंकी के अध्यक्ष पद पर हुए उपचुनाव की मतगणना में निर्दल प्रत्याशी रहीं इरफाना खातून ने जीत हासिल की है। इरफाना ने अपने प्रतिद्वंदी निर्दल प्रत्याशी संजीव को 185 मतों के अंतर से पराजित किया। इरफाना को 2738 व संजीव को 2225 मत मिले।

यहां अंशू सिंह के निधन के बाद उपचुनाव हुआ है। उनकी पुत्र बधू निर्दल रिकी सिंह 1667 वोट पाकर तीसरे, सपा प्रत्याशी सबीहा इशरत 583 मत पाकर चौथे व भाजपा प्रत्याशी अनूप कुमार 190 मत पाकर पांचवें स्थान पर रहे। इसके अलावा निर्दल शाहेनूर को 162, सतीश को 65, अर्चना मिश्रा को 65, ममता सिंह को 35, फजल हक को 31, भवानी सहाय को पांच व नोटा को तीन मत मिले। 185 मत अवैध पाए गए। उल्लेखनीय है कि बंकी में कुल 19153 मतदाता हैं। इनमें से 7583 लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया था।

शाहीन बनीं सभासद

दरियाबाद : दरियाबाद नगर पंचायत के वार्ड खिन्नी तले में सभासद पद के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना तहसील परिसर में सम्पन्न हुई। गुरुवार को संपन्न हुई मतगणना के बाद परिणाम घोषित किये गए। इसमें 48 वोट से शाहीन बानो पत्नी हारून को विजयी घोषित किया गया। जबकि सू़िफया बानो 295 मत पाकर दूसरे स्थान पर रही, वहीं तीसरे नंबर पर सुषमा देवी को 96 मत मिले। प्रमाणपत्र के बजाए थमा दी गणना की सीट

सूरतगंज (बाराबंकी) : ग्राम पंचायत बतनेरा के क्षेत्र पंचायत सदस्य वार्ड 11 से चुनाव जीती ममता पत्नी कुन्नू पिछले तीन दिन से जीत का प्रमाणपत्र पाने के लिए ब्लाक के चक्कर काट रही हैं। ममता ने बताया कि उन्हें जीत का प्रमाण पत्र के बजाए गणना सीट दे दी गई। इसमें उन्हें विजयी दर्शाया गया है लेकिन जीत का प्रमाण पत्र मिलना चाहिए। निर्वाचन अधिकारी सूर्यदेव सिंह कुशवाहा का कहना है कि गणना सीट प्रत्याशियों को नहीं दी जाती है। ममता को कैसे मिल गई इसकी जानकारी नहीं है। निर्वाचित प्रत्याशी को बुलाकर गणना सीट लेकर जीत का प्रमाणपत्र दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी