अवैध अतिक्रमण पर गरजा पीला पंजा

बाराबंकी: एसडीएम सदर अजय द्विवेदी के नेतृत्व में नगर पालिका प्रशासन ने गुरुवार की सुबह करी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 12:00 AM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 12:00 AM (IST)
अवैध अतिक्रमण पर गरजा पीला पंजा
अवैध अतिक्रमण पर गरजा पीला पंजा

बाराबंकी: एसडीएम सदर अजय द्विवेदी के नेतृत्व में नगर पालिका प्रशासन ने गुरुवार की सुबह करीब छह बजे शहर में अतिक्रमण अभियान चलाया गया। इस दौरान धनोखर चौराहे पर अनधिकृत रूप से लगे बिजली व बीएसएनएल के पोल हटाए गए। साथ ही मुहर्रम के बाद सघन अभियान चलाने की चेतावनी दी गई। प्रशासन की इस कार्रवाई को लेकर व्यापारियों में सुगबुगाहट रही। उप जिलाधिकारी अजय द्विवेदी ने गुरुवार की सुबह जेसीबी और पालिका टीम के साथ धनोखर चौराहे पर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने अतिक्रमण कर लगाए गए बिजली विभाग और बीएसएनएल के पोल हटवाकर दूसरी जगह लगवाए और कई अन्य अतिक्रमण भी जेसीबी से ढहवाए। उन्होंने बताया कि मुहर्रम के बाद इसका अगला चरण शुरू किया जाएगा। यह शहर को अतिक्रमण मुक्त करने तक जारी रहेगा। अभियान के दौरान नगर पालिका परिषद नवाबगंज की अधिशाषी अधिकारी संगीता कुमारी व अन्य कर्मी मौजूद रहे।

दो दुकानों से पॉलीथिन बरामद, वसूला जुर्माना

करीब 11 बजे एसडीएम सदर अजय द्विवेदी के नेतृत्व में छाया चौराहे के पास पॉलीथिन के खिलाफ भी अभियान चलाया गया। इस दौरान पॉलीथिन का प्रयोग कर रहे दो दुकानदारों से तीन हजार का जुर्माना वसूला गया।

व्यापारियों बोले-अतिक्रमण है सबसे बड़ी समस्या : उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के नगर अध्यक्ष कपिल जायसवाल का कहना है कि शहर में अतिक्रमण हर हाल में हटना चाहिए। इसके लिए सभी व्यापारियों को सहयोग भी देना चाहिए। आदर्श व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष राजीव गुप्ता बब्बी का कहना है कि अभियान में पूर्णरूप से पारदर्शिता बरती जाए। किसी को बेवजह परेशान न किया जाए।

chat bot
आपका साथी