पत्नी को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने वाला एडीओ पंचायत जेल रवाना

सूरतगंज ब्लॉक में तैनात था बतौर प्रभारी एडीओ पंचायत अब होगा निलंबित

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 12:58 AM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 12:58 AM (IST)
पत्नी को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने वाला एडीओ पंचायत जेल रवाना
पत्नी को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने वाला एडीओ पंचायत जेल रवाना

बाराबंकी : दहेज के लिए पत्नी को प्रताड़ित करने वाले एडीओ पंचायत को पुलिस ने सोमवार को जेल भेज दिया है, जबकि उसके भाई को पुलिस ने छोड़ दिया है। मुख्य आरोपित पति एडीओ पंचायत को पुलिस ने आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की धारा में जेल भेजा है। वहीं, नामजद अन्य आरोपितों की तलाश और वारदात में संलिप्तता के लिए पुलिस साक्ष्य संकलन में जुटी हुई है।

कोतवाली नगर के मुहल्ला भीतरी पीरबटावन में रहने वाला अभय शुक्ला की पत्नी पूजा की 23 मई की सुबह घर में ही संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। रामनगर के मीतपुर गांव में रहने वाले मृतका के भाई राजेश ने पति अभय शुक्ला सहित उसके भाई, बहन, सास और बहनोई पर दहेज में 50 हजार की मांग को लेकर प्रताड़ित करने और हत्या आदि की धारा में मुकदमा कराया था। पुलिस ने रविवार को ही अभय व उसके भाई अमित शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी लगाने की पुष्टि के बाद पुलिस ने शव का विसरा जांच को भेजा और आत्महत्या करने के लिए प्रेरित करने की धारा सहित अन्य धाराओं में अभय शुक्ला का चालान सोमवार को न्यायालय में भेजा। जहां से उसे जेल रवाना कर दिया गया है। उधर, पीड़ित भाई राजेश ने पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद से मिलकर आरोपितों पर नियमानुसार कठोर कार्रवाई की मांग की। हालांकि पुलिस ने हिरासत में रखे गए मृतका के देवर अमित शुक्ला को छोड़ दिया है। नगर कोतवाल पंकज सिंह ने बताया कि पीएम रिपोर्ट के आधार पर धारा 306 व अन्य में अभय शुक्ला का चालान किया गया है। भाई व अन्य की भूमिका के लिए साक्ष्य संकलन किया जा रहा है।

इनसेट : जेल जाने के 48 घंटे में होगा निलंबन

ग्राम पंचायत अधिकारी अभय शुक्ला पर उनकी पत्नी की हत्या का आरोप है। इनके पास जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में सफाईकर्मी स्थापना पटल का जिम्मा होने के साथ ही एडीओ प्रभारी सूरतगंज का भी कार्यभार था। जिला पंचायत राज अधिकारी रणविजय सिंह ने बताया कि जेल जाने के 48 घंटे के अंदर ही विभागीय कार्रवाई होती है। निलंबित कर कार्यों का चार्ज दूसरे को सौंपा जाएगा।

chat bot
आपका साथी