बीएलओ से सामंजस्य बनाकर दुरुस्त कराएं मतदाता सूची

संपूर्ण थाना समाधान दिवस में सुनवाई करने पहुंचे डीएम ने दिए निर्देश 22 थानों में आए 115 प्रार्थना पत्र 77 को मौके पर निस्तारण बाराबंकी संपूर्ण समाधान थाना दिवस के मौके पर शनिवार को प्रत्येक थाने में आयोजन हुआ।

JagranSun, 25 Jul 2021 12:04 AM (IST)
'बीएलओ से सामंजस्य बनाकर दुरुस्त कराएं मतदाता सूची '

बाराबंकी : संपूर्ण समाधान थाना दिवस के मौके पर शनिवार को प्रत्येक थाने में आयोजन हुआ। जिलाधिकारी डा. आदर्श सिंह ने कोतवाली नगर और देवा थाना पहुंचकर जनता की फरियाद सुनीं। वहां मौजूद पुलिस व राजस्व टीमों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिए। एसपी यमुना प्रसाद के निर्देशन में हुए आयोजन में सभी थानों पर कुल 115 प्रार्थना पत्र आए इनमें से 77 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कराया गया।

कोतवाली नगर में डीएम एएसपी डा. अवधेश सिंह के साथ पहुंचे। यहां कई माह पुराना एक संपत्ति का विवाद निस्तारित कर रवाना किया गया। कोतवाली नगर क्षेत्र में रहने वाली शोभा शर्मा के पति की मौत के बाद से जेठ राजकुमार व परिवार के भास्कर से संपत्ति बंटवारे का विवाद चल रहा था। अरसे से यह महिला आ रही थी, शनिवार को पुलिस और राजस्व टीम ने दोनों पक्षों में लिखित बंटवारा कराकर समझौता कराया। देवा : निरीक्षण को पहुंचे डीएम ने लेखपालों से अपने रिकार्ड अपडेट रखने की बात कही। उन्होनें कहा कि लेखपाल बीएलओ से सामंजस्य बनाकर पंचायतों में नए और मृतक मतदाताओं की संख्या पर नजर रखें, ताकि जिससे आगामी विधानसभा चुनाव के समय सूची को दुरुस्त किया जा सके। देर से पहुंचे नायब तहसीलदार को चेतावनी भी दी। एसडीएम, एएसपी और कोतवाल इस दौरान मौजूद रहे। पोखरा : हैदरगढ़ कोतवाली परिसर में कोतवाल ओमवीर सिंह चौहान की अध्यक्षता में आयोजन हुआ। कोतवाल ने बताया कि समाधान दिवस में 12 शिकायती पत्र आएं, जिसमें से छह का निस्तारण कर दिया गया है। मोहम्मदपुरखाला में एसओ वीरेंद्र बहादुर सिंह ने समस्याएं सुनीं और उनके निस्तारण के टीम को निर्देश दिए। यहां के राजस्व टीम नदारद रही, जिससे बंजरिया से भूमि का प्रकरण लेकर आए मनोज को वापस जाना पड़ा। रामसनेहीघाट कोतवाली में आयोजित थाना समाधान दिवस में मात्र दो मामले आए, जिनके निस्तारण के लिए टीम रवाना की गई है। यहां सीओ पंकज सिंह, कोतवाल सच्चिदानंद राय सहित राजस्व निरीक्षक नानक शरण व लेखपाल मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.