लोधेश्वर के बंद रहे कपाट, चौखट पर माथा टेक लौटे श्रद्धालु

महादेवा से पहले विभिन्न मार्गों से ही लौटाए जाते रहे श्रद्धालु एसडीएम ने किया अघहरण का निरीक्षण

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Aug 2021 12:55 AM (IST) Updated:Mon, 09 Aug 2021 12:55 AM (IST)
लोधेश्वर के बंद रहे कपाट, चौखट पर माथा टेक लौटे श्रद्धालु
लोधेश्वर के बंद रहे कपाट, चौखट पर माथा टेक लौटे श्रद्धालु

बाराबंकी : बीते दिनों महादेवा में अघहरण में डूबकर दो श्रद्धालुओं की मौत होने के बाद लोधेश्वर मंदिर प्रबंधन ने सावन माह के रविवार व सोमवार को मंदिर के कपाट बंद रखने का निर्णय लिया है। इसके बाद रविवार को प्रशासन भी सतर्क दिखा और केसरीपुर, चौकाघाट क्रासिग व लोधौरा चौराहा सहित विभिन्न मार्गाें पर बैरीकेडिग लगाकर श्रद्धालुओं को वापस किया गया, जो श्रद्धालु किसी तरह मंदिर तक पहुंच भी गए वह चौखट पर ही माथा टेककर लौटे। उधर, हैदरगढ़ के अवसानेश्वर मंदिर में रविवार को श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। लोधेश्वर व अवसानेश्वर मंदिर के कपाट सोमवार को बंद रहेंगे।

एसडीएम ने निरीक्षण कर देखीं व्यवस्थाएं : गणेशपुर : श्रद्धालुओं के डूबने के बाद प्रशासन ने अघहरण के चारों ओर बैरीकेडिग की जाली करवाने के साथ ही प्रकाश व्यवस्था दुरुस्त करा दी है। एसडीएम राजीव कुमार शुक्ल व सीओ दिनेश कुमार दुबे ने रविवार को मंदिर परिसर व अघहरण का निरीक्षण किया। उन्होंने अघहरण की सफाई कराए जाने के साथ ही अन्य व्यवस्थाएं सुचारु कराने के निर्देश दिए।

आज बंद रहेंगे अवसानेश्वर मंदिर के कपाट

हैदरगढ़ : अवसानेश्वर महादेव मंदिर के कपाट सावन के तीसरे सोमवार को नहीं खुलेंगे। मंदिर के प्रवेश द्वार पर बैरीकेडिग कराकर पुलिसकर्मी मुस्तैद रहेंगे। एसडीएम शालिनी प्रभाकर, सीओ नवीन कुमार सिंह व प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार वर्मा ने मंदिर समिति के सदस्यों व दुकानदारों के साथ बैठक की और स्पष्ट कहा कि मंदिर परिसर पर जलाभिषेक व पूजन सामग्री की दुकानें नहीं लगेगी। मंदिर समिति के अध्यक्ष संजय गिरी, सियानंद गिरी, विपिन गिरी, धनीराम गिरी, संदीप, शुभम, कृष्ण कुमार, आशीष, विनोद, राम गिरि, मुनेश्वर आदि शामिल हुए।

-------------

मंदिर के प्रधान पुजारी वीरेंद्र कुमार अवस्थी प्रात : कालीन पूजन और शाम को श्रृंगार आरती करेंगे। कोविड-19 के ²ष्टिगत सावन माह के रविवार के साथ ही सोमवार को भी मंदिर के कपाट बंद रहेंगे। मंदिर के आसपास की दुकानें भी बंद रहीं।

-हरिप्रसाद द्विवेदी, रिसीवर, लोधेश्वर महादेव मंदिर।

chat bot
आपका साथी