गो तस्करों के गिरोह पर लगाया गैंगेस्टर एक्ट

कार से घूमता था लखनऊ का शातिर गिरोह वध के बाद लखनऊ में सप्लाई किया जाता था गोमांस

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 12:20 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 12:20 AM (IST)
गो तस्करों के गिरोह पर लगाया गैंगेस्टर एक्ट
गो तस्करों के गिरोह पर लगाया गैंगेस्टर एक्ट

बाराबंकी : प्रतिबंधित चोरी कर गोकशी कर दहशत फैलाने वाले लखनऊ के गिरोह पर पुलिस ने गैंगेस्टर का मुकदमा दर्ज किया है। कार से घूमकर वध करने और लखनऊ में गोमांस सप्लाई करने वाले गिरोह के छह सदस्य जेल में हैं। हालांकि एक आरोपित को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

कोतवाली नगर के मोहम्मदपुर मजरे कोडरी स्थित बाग में 13 जून की रात गोकशी की सूचना पर नगर कोतवाल पंकज सिंह ने पुलिस टीम के साथ दबिश दी, लेकिन मौके से भागे कार सवार गोकश तस्करों का पीछा कर पुलिस ने देवा पुलिस की मदद से घेराबंदी कर पकड़ लिया था। हालांकि मुख्यारोपित लखनऊ निवासी सरगना सफियान उर्फ अंडा भागने में सफल रहा था जबकि लखनऊ के अमीनाबाद थाना क्षेत्र के फतेहगंज निवासी मो. नसीम, आमिर, तौफीक और भूसामंडी कसाईबाड़ा निवासी आजाद और बंथरा थाना क्षेत्र के मौलवी खेड़ा निवासी रिकूू सिंह उर्फ पिकू और मसौली थाना क्षेत्र के ग्राम बड़ागांव निवासी रईस व शकील को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। एसपी डॉ. अरविद चतुर्वेदी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी छह लोगों पर गैंगेस्टर का मुकदमा दर्ज किया गया है।

बेरहमी से करते थे वध : इस गिरोह के रईस व शकील फेरी लगाकर पहले रेकी करते थे और फिर प्रतिबंधित पशुओं को चोरी कर आबादी से दूर जंगल में बांधकर उनके पैर की नस काट देते थे। दिन भर रक्त स्त्राव से वह कमजोर हो जाता था और फिर सूचना पर लखनऊ से गिरोह के अन्य सदस्य आकर उनका वहीं पर वध कर मांस लखनऊ ले जाकर बेच देते थे।

chat bot
आपका साथी